जानें,जियो वोडाफोन और एयरटेल के 249 वाले प्लान में कौन है सबसे बेहतर

जियो वोडाफोन और एयरटेल ने 249 रुपए वाला रिचार्ज प्लान अपने ग्राहकों के लिए लांच किया हुआ है। इनमें से कौन सा प्लान सबसे बेहतर है,ये जानना जरूरी है।

मोबाइल कंपनियों में अपने ग्राहकों को आकर्षित करने की होड़ लगी हुई है। जाहिर है ,हर कोई चाहता है कि उसके सबसे ज्यादा कस्टमर हों। अगर आप भी एक महीने वाले रिचार्ज प्लान का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानना जरूरी है कि इन तीनों कंपनियों के 249 वाले प्लान में किस कंपनी का प्लान सबसे बेहतर रहेगा।

जियो प्लान

जियों अपने ग्राहकों को 249 वाले रिचार्ज प्लान में 2 जीबी डाटा प्रतिदिन देता है। इस प्लान में जियो से जियो अनलिमिटिड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। दूसरे नेटवर्क में कॉल करने के लिए 1000 मिनट मिलते हैं। इसकी वैधतता 28 दिन की है।

वोडाफोन प्लान

Vodafone अपने 249 वाले रिचार्ज प्लान में 3 GB डाटा हर रोज देता है। दूर नेटवर्क में अनलिमिटिड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। ये भी पढ़ें :Vodafone ने लॉन्च किए 4 नए प्रीपेड प्लान

एयरटेल प्लान

Airtel के 249 रुपए वाले रिचार्ज प्लान की वैधतता 28 दिन की है। जिसमें हर रोज 1.5 GB डाटा मिलता है। इस प्लान में सभी नेटवर्क में अनलिमिटिड कॉलिंग की सुविधा दी गई है। इसके अलावा हररोज 100 एसएसमएस भी फ्री मिलते हैं।

जानें बेहतर प्लान के बारे में 

हमने जियो वोडाफोन और एयरटेल के 249 वाले प्लान के बारे में बता दिया है। अब इनमें से बेहतर प्लान किस कंपनी का है ,चलिए इसके बारे में बताते हैं। जियो कस्टमर ज्यादा होने के कारण कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के समय में इसके नेटवर्क की स्पीड बहुत धीमी हो गई है। ऐसे में आपको कोई वीडियो संदेश भेजने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। दूसरा यह सिर्फ 2 जीबी डाटा दे रहा है। जबकि वोडाफोन प्रतिदिन 3 जीबी डाटा दे रहा है। इसकी स्पीड भी अच्छी है।

Comments

Translate »