कुमार विश्वास ने महबूबा मुफ्ती को दी नसीहत, कहा- समय रहते सुधर जाओ बुआ,अपने पड़ोस में देखो क्या हो रहा है

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने तालिबान की जमकर तारीफ की है। जिस पर कवि कुमार विश्वास ने उन्हें नसीहत देते हुए एक ट्वीट किया है।

बीते दिनों अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। जिसको लेकर देश के कई राजनेताओं से लेकर सामान्य लोग भी अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इसी कड़ी में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने तालिबान की शान में जमकर तारीख की है। तालिबान के बहाने उन्होंने भारत सरकार को धमकी भी दी है। जिस पर कवि कुमार विश्वास ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

डॉक्टर कुमार विश्वास की महबूबा को नसीहत 

डॉ कुमार विश्वास ने महबूबा मुफ़्ती को चेतावनी देते हुए कहा,”  आपने स्टेटमेंट को दुबारा पढ़ो, महबूबा मुफ़्ती बुआ।  समय रहते सुधर जाओ, अपने पड़ोस में देखो क्या हो रहा है? इतना ही नहीं कुमार विश्वास ने रविवार के दिन मध्यप्रदेश के इंदौर में एक चूड़ी बेचने वाले की पिटाई के वीडियो पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल रविवार के दिन गोविंद नगर के बाणगंगा इलाके में भीड़ ने एक चूड़ी वाले को बुरी तरह से पीटा था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस केस पर डॉ कुमार विश्वास ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

चूड़ी बेचने वाले को पीटने पर कुमार विश्वास की प्रतिक्रिया 

उन्होंने कहा कि एक चूड़ी बेचने वाले को घेर कर लतियाते यह दर्जन भर लोग अगर इतने ही वीर हैं तो जरा सीमा पर जाकर दुश्मन के आगे जोर दिखाएं? आशा है कि शिवराज सिंह चौहान इस खुली अराजकता पर अपनी खामोशी तोड़ेंगे। कानून संविधान के खिलाफ जाने वाले किसी धर्म/मजहब के देशद्रोही हैं। कानून सब पर लागू हो।

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक 25 वर्षीय युवक तस्लीम की लोग काफी पिटाई कर रहे हैं। बाणगंगा इलाके में पुरुषों की भीड़ ने उसे बेरहमी से पीटा। लोगों ने उसे गालियां दी और उसका पूरा सामान तोड़ दिया।

पीड़ित ने सुनाई आपबीती 

पीड़ित के अनुसार, वह बाणगंगा इलाके में चूड़ियां बेच रहा था। उसी समय आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया। युवक ने स्थानीय पुलिस को अपनी शिकायत दी है। और कहा कि आरोपियों ने मेरा नाम पूछा। मेरा नाम पूछने के बाद मुझे पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने मेरे 10000 रूपये भी लूट लिए हैं और चूड़ियां और अन्य सामान जो मेरे पास था उसे भी तोड़ दिया।

आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज 

स्थानीय पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 141, 142, 143 , 147 के साथ 294 और 298 ,323 ,395, 506 और 120 और धारा 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Comments

Translate »