सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 20 किलो आईईडी के साथ सैंट्रो कार बरामद की,टला बढ़ा हमला

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों की मुस्तैदी के कारण साल 2019 जैसा हमला टला। सुरक्षा बलों ने पुलवामा में आतंकवादियों द्वारा एक सैंट्रो कार में रखा गया बम बरामद किया है। बाद में इस बम को डिफ्यूज किया गया।

कश्मीर जोन पुलिस के ट्वीट के अनुसार ,पुलवामा पुलिस ,सीआरपीएफ और सेना ने समय पर सुचना मिलने के बाद करवाई करते हुए आईईडी से भरी हुई एक कार को बरामद किया और बम डिफ्यूज कर एक बढ़ी दुर्घटना को टाल दिया।

पुलिस ने बताया कि फर्जी पंजीकृत नंबर वाली कार के बारे में सुचना मिलने के बाद गुरुवार की सुबह चेक पोस्ट पर गाडी को रोकने की कोशिश की गई। लेकिन आतंकवादियों ने कार की स्पीड बढ़ाते हुए बेरिकेड दिया और भागे।

सुरक्षा बलों ने कार पर गोलियां चलाई लेकिन कार चालक फरार होने में कामयाब रहा। हालांकि आईईडी से भरी हुई कार को वहीँ छोड़ गया। हमें संभावित हमले के बार में ख़ुफ़िया रिपोर्ट मिली थी। हम कल से ही इस कार की तलाश कर रहे थे। आईजीपी कश्मीर ,विजय कुमार ने बताया।

कार को IED के साथ बरामद कर बम निरोधक दस्ते ने नष्ट कर दिया है। आईईडी को ब्लास्ट करते समय आसपास के कई घरों को नुक़सान पहुंचा है। इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने कहा कि यह सीआरपीएफ ,सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस का साझा ऑपरेशन था।

आपको बता दें ,साल 2019 में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर कार में भरे हुए विस्फोटक के साथ फिदायीन हमला हुआ था। ये हमला पुलवामा में हुआ था ,जिसमें 42 जवान शहीद हो गए थे। ये भी पढ़ें : पाकिस्तान के बाद चीन ने भारत को घटिया रैपिड टेस्ट किट दुगने दाम में बेचकर लगाया चुना

Comments

Translate »