Delhi Unlock 3 : दिल्ली में कल से खुलेगा लॉकडाउन, जानिए कौन-कौनसी गतिविधओं पर जारी रहेंगी पाबंदियां 

दिल्ली में कल यानि सोमवार से सभी दुकाने, माल्स,धार्मिक स्थल आदि खोलने की अनुमति दे दी गई है। जानिए दिल्ली में क्या रहेगा खुला और बंद ?

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कोरोना के लगातार घटते मामलो को देखते हुए दिल्ली लॉकडाउन में कुछ ढील दी है। केजरीवाल ने कहा कल सुबह 5 बजे से कुछ गतिविधियों को छोड़कर बाकि सभी गतिविधियों के लिए छूट है। अब दिल्ली के बाजारों में सभी दुकानें खुल सकेंगी।

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में एक सप्ताह यानि की 14 जून 2021 के सुबह पांच बजे से लेकर 21 जून 2021 के सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन में छूट दी जा रही है। एक सप्ताह के बाद स्थिति का जायजा लेने के बाद तय किया जायेगा की नियमो में आगे ढील देनी है या नहीं।

दिल्ली में इन गतिविधियों को मिली छूट

दिल्ली के बाजारों में अब सभी दुकाने खुल सकेंगे ,ऑड इवन सिस्टम को खत्म कर दिया गया है। साप्तहिक बाजार को भी खोलने की अनुमति मिल गई है। लेकिन प्रति जोन केवल एक बाजार खोलने की अनुमति है। सैलून और रेस्टोरेंट भी  50 प्रतिशत सिटिंग कैपेसिटी के साथ खुल सकेंगे।

धार्मिल स्थल भी खुल सकेंगे लेकिन किसी आंगतुक को आने की अनुमति नहीं है। मेट्रो भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेगी। सरकारी दफ्तरों में ग्रुप ए के 100 प्रतिशत कर्मचारी मौजूद होंगे और बाकि 50 प्रतिशत कर्मचारी मौजूद होंगे। प्राइवेट दफ्तर 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सुबह 9 बजे से 5 बजे तक खुले रह सकेंगे।

इन गतिविधियों पर जारी रहेंगी पांबदियां 

दिल्ली में अभी सभी स्कूल, शिक्षण संस्थान, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, पब्लिक पार्क ,जिम, कम्युनिटी हॉल आदि बंद रहेंगे।

Comments

Translate »