नवजोत सिंह सिद्धू पर चला चुनाव आयोग का हंटर

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के चुनावी प्रचार करने पर 72 घंटे तक लगाइ रोक। नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा बिहार के कटिहार में दिए गए बयान पर चुनाव आयोग ने की करवाई।

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को बिहार के कटिहार में दिए गए एक विवादित बयान के लिए जिम्मेदार मानते हुए 72 घंटे तक चुनावी प्रचार करने पर रोक लगा दी है। नवजोत सिंह सिद्धू पर यह रोक आज मंगलवार 10 बजे से प्रभावी होगी। नवजोत सिंह सिद्धू ने बिहार के कटिहार में यह कहते हुए विवाद खड़ा कर दिया था कि मुस्लिम मतदाताओं को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए एकजुट होकर मतदान करना चाहिए। रैली में नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस नेता तारिक अनवर के पक्ष में प्रचार कर रहे थे।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था ,”मैं आपको चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम भाइयो, ये बाँट रहे हैं आपको ,ये यहां ओवैशी जैसे लोगों को ला के ,एक नई पार्टी खड़ी कर आप लोगों का वोट बांटकर जीतना चाहते हैं। मगर तुम लोग इकट्ठे हुए, एकजुट होकर वोट डाला तो मोदी सुलट जाएगा।”

नवजोत सिंह सिद्धू के इस ब्यान के बाद बिहार के कटिहार के बारसोई थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। आयोग ने बिहार के कटिहार में सिद्धू द्वारा दिए गए ब्यान को साम्प्रदायिक ठहराते हुए करवाई की।

Comments

Translate »