ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं को चिट्ठी लिखकर लोकतंत्र बचाने की अपील की

पश्चिम बंगाल के दूसरे चरण के मतदान से 1 दिन पहले टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों को चिट्ठी लिखी है। इस पत्र के जरिए ममता ने विपक्षी दलों से लोकतंत्र बचाने के लिए एकजुट होने की अपील की है।

मंगलवार शाम को पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज बुधवार के दिन बीजेपी को छोड़कर अन्य विपक्षी दलों को एक खत लिखा है। ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों को बीजेपी के खिलाफ खड़ा होने की बात कही है। टीएमसी प्रमुख की तरफ से यह खत 15 गैर बीजेपी नेताओं को लिखा गया है।

ममता बनर्जी ने अपने खत में लिखा,” मेरा मानना है कि लोकतंत्र और संविधान को बीजेपी से बचाने के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट होकर खड़ा होने का समय आ गया है ।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री लेकिन नेताओं की चिट्ठी लिखी है। उनके नाम कांग्रेस पार्टी की नेता सोनिया गांधी और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल जैसे नेताओं के प्रमुख नाम हैं । ममता ने देश के 5 मुख्यमंत्रियों समेत कई अन्य नेताओं को भी खत लिखा है ।

ममता बनर्जी ने एनसीपी नेता शरद पवार, डीएमके सुप्रीमो एम के स्टालि,न समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और फारुख अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती श्री दीपंकर भट्टाचार्य को पत्र लिखा है।

आपको बता दें बंगाल विधानसभा के दूसरे चरण के 30 सीटों पर 171 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। इससे पहले विधानसभा चुनाव 2016 में टीएमसी ने इन 30 सीटों में से 22 सीटें जीती थी।

Comments

Translate »