Site icon www.4Pillar.news

मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से लिखी चिट्ठी,कहा- कम पढ़ा-लिखा पीएम देश के लिए खतरनाक

दिल्ली आबकारी निति मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देश के नाम पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में शिक्षा के महत्व पर अपनी राय रखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

दिल्ली आबकारी नीति मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देश के नाम पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में शिक्षा के महत्व पर अपनी राय रखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

मनीष सिसोदिया ने देश के नाम जो चिट्ठी लिखी है उसमें प्रधानमंत्री का कम पढ़ा-लिखा होना देश के लिए खतरनाक बताया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने लिखा ,” आज हम 21 वीं सदी में जी रहे हैं। दुनिया भर में हर रोज विज्ञान और टेक्नोलॉजी में तरक्की हो रही है। सारी दुनिया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की बात कर रही है। ऐसे में जब मैं प्रधानमंत्री जी को यह कहते हुए सुनता हूं कि गंदी नाली की गैस से चाय या खाना बनाया जा सकता है, तो मेरा दिल बैठ जाता है। प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि बादलों के पीछे उड़ते हुए जहाज को राडार नहीं पकड़ सकता तो पूरी दुनिया में वे हंसी का पात्र बन जाते हैं। ”

सिसोदिया का खत

AAP नेता ने अपने पत्र में आगे लिखा ,” प्रधानमंत्री के कम पढ़े लिखे होने के कई नुकसान हैं। जैसे की पूरी दुनिया के लोगों से प्रधानमंत्री के बयानों से पता चल जाता है कि भारत के प्रधानमंत्री कितने कम पढ़े लिखे हैं। उन्हें विज्ञान की बुनियादी जानकारी तक नहीं है। दूसरे देश के राष्ट्राध्यक्ष प्रधानमंत्री जी से गले मिलते हैं और भारी कीमत लेकर चले जाते हैं। क्योंकि प्रधानमंत्री जी को समझ नहीं आता क्योंकि वो कम पढ़े लिखे हैं। ” इसके अलावा मनीष सिसोदिया ने शिक्षा के महत्व पर भी अपने खत में लिखा है।

क्या है मामला ?

बता दें , सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति मामले में 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था।दिल्ली आबकारी नीति मामले में गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट सीबीआई से जवाब मांगा है। अदालत ने इस केस की अगली सुनवाई 20 अप्रैल 2023 तय की है।

Exit mobile version