लखीमपुर हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह से मिले गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा, इस्तीफे की अटकलें तेज

0
लखीमपुर हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह से मिले गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा, इस्तीफे की अटकलें तेज

रविवार के दिन 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद से ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी बुधवार के दिन दिल्ली नॉर्थ ब्लॉक स्थित मंत्रालय के ऑफिस पहुंचे। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के दिल्ली तलब किए जाने के बाद उसके इस्तीफे की अटकलें और तेज हो गई हैं।

लखीमपुर खीरी हिस्सा मामले में चल रही घमासान सियासत के बीच विपक्ष के निशाने पर आए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अजय मिश्रा के इस्तीफे की अटकलों का बाजार गर्म है और हर तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

रविवार को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद से ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा विपक्ष के निशाने पर हैं। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी, शिवसेना, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और टीएमसी सहित विपक्षी पार्टियां लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रही हैं। विपक्ष की मांग है कि अजय मिश्रा के बेटे को गिरफ्तार किया जाए और उनसे मंत्री पद वापस लिया जाए। गृह मंत्री गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा पर आरोप है कि उनके बेटे आशीष मिश्रा टेनी ने प्रदर्शनकारी किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी थी। जिससे 4 किसानों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जिसके बाद भड़की हिंसा में चार और लोगों की मौत हो गई थी।

यह घटना उस समय घटी जब तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान बनवारीपुर में एक जनसभा में शामिल होने के लिए आ रहे यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को काले झंडे दिखाकर विरोध कर रहे थे। थाने में दर्ज एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि आशीष मिश्रा ने किसानों पर फायरिंग भी की है। किसानों द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि मंत्री के बेटे की गाड़ी ने सड़क के दोनों ओर किसानों को कुचल दिया। जिसके बाद ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और गाड़ी खाई में लुढ़क गई। जिससे कई लोग घायल हो गए। प्राथमिकी में कहा गया कि इसके बाद मंत्री का बेटा गाड़ी से उतर गया और अपनी पिस्टल से फायरिंग करते हुए गन्ने के खेत में भाग गया।

वहीं सूत्रों के अनुसार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा नॉर्थ ब्लॉक में पहली मंजिल पर स्थित अपने कार्यालय में आए और करीब 30 मिनट तक वहां रहे। कुछ आधिकारिक कामकाज करने के बाद अजय मिश्रा नॉर्थ ब्लॉक से रवाना हुए। इसके बाद वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर गए। जहां करीब आधे घंटे तक रहे। बताया जा रहा है कि मिश्रा ने गृह मंत्री को उत्तर प्रदेश में अपने गृह जनपद लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई घटना के बारे में बताया है।

पुलिस ने रविवार के दिन हुई घटना में किसानों की मौत को लेकर अजय मिश्रा के बेटे अशीष मिश्रा और 7 अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। हालांकि अभी तक मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here