Site icon www.4Pillar.news

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, पति पर लगाए संगीन आरोप

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, पति पर लगाए संगीन आरोप

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी मंगलवार के दिन सुप्रीम कोर्ट पहुंची। हसीन जहां ने शमी पर संगीन आरोप लगाए हैं। वह चाहती है कि शमी को अरेस्ट किया जाए। दोनों के बीच पिछले चार साल से विवाद चल रहा है।

भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी के बीच पिछले चार साल से विवाद चल रहा है। अब इस विवाद ने नया मोड़ ले लिया है। हसीन जहां ने मंगलवार को कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। स्थानीय अदालत ने मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगाने वाली याचिका ख़ारिज कर दी थी। हाई कोर्ट ने 28 मार्च को सेशन अदालत के आदेश को बरकरार रखा था। उच्च न्यायालय के इसी फैसले को हसीन जहां ने सर्वोच्च अदालत में चुनौती दी है।

सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

हसीन जहां ने अपने वकीलों के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। हसीन जहां ने पहले की तरह दहेज और प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। इसके अलावा हसीन जहां ने शमी पर वेश्याओं के साथ संबंध बनाने के भी आरोप लगाए हैं। हसीन जहां का आरोप है  कि शमी ने क्रिकेट के दौरे के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा उपलब्ध कराए गए होटलों के कमरों में वेश्याओं के साथ समय गुजारा है और वे आज भी ऐसा कर रहे हैं।

याचिका के अनुसार, 29 अगस्त 2019 को अलीपुर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। मोहम्मद शमी ने उस आदेश को सेशन कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसके बाद 9 सितंबर 2019 को शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट और मुकदमें की कार्यवाही पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद हसीन जहां ने कलकता हाई कोर्ट का रुख किया लेकिन हाई कोर्ट से भी उनको अपने पक्ष में कोई फैसला नहीं मिला। यही कारण है अब हसीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Exit mobile version