एमएस धोनी और रोहित शर्मा को चुना गया आईपीएल का बेस्ट कप्तान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस के लिए बेस्ट कप्तान चुना गया। विराट कोहली बने सर्वकालिक महान बल्लेबाज।

महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को सयुंक्त रूप से आईपीएल का बेस्ट कप्तान चुना गया है।धोनी को ये सम्मान सीएसके और रोहित को मुंबई इंडियंस के लिए दिया गया। इस घोषणा शनिवार के दिन की गई। 20 पूर्व क्रिकेट खिलाडियों की जूरी ने यह फैसला सुनाया।

धोनी ने अपनी टीम को 11 सीजन में 10 बार प्लेऑफ़ तक पहुंचाया और तीन टाइटल जीते। वहीँ ,रोहित शर्मा ने अपनी टीम को चार बार जीत दिलाई।

बल्लेबाजों में साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना गया। गेंदबाजी में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा का बेस्ट गेंदबाज चुना गया। मलिंगा ने आईपीएल के 170 मैचों में 122 विकट लिए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शेन वाटशन को लीग का सर्वकालिक बेस्ट आलराउंडर चुना गया। ये भी पढ़ें : IND vs WI: शरदुल ठाकुर ने जड़ा छक्का तो सीट से उछल पड़े विराट कोहली, देखें वीडियो

विराट कोहली

टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को आईपीएल में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स की कप्तानी के लिए सर्वकालिक महान भारतीय बल्लेबाज चुना गया है। विराट कोहली के आईपीएल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन हैं। कोहली ने आईपीएल के 177 मैचों में सर्वाधिक 5412 रन बनाए हैं। आईपीएल मैचों में उनका औसत 37.84 है। ये भी पढ़ें : विराट कोहली ने ब्रांड वैल्यू के मामले में अक्षय कुमार,शाहरुख़ खान और एमएस धोनी को लगातार तीसरे साल भी पछाड़ा

Comments

Translate »