Site icon www.4Pillar.news

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद MS Dhoni करेंगे ये काम

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद MS Dhoni करेंगे ये काम

टीम इंडियन के पूर्व कप्तान MS Dhoni ने भले ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन वे अब भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बने हुए हैं। माही ने इस साल अपनी टीम  सीएसके को आईपीएल का खिताब दिलाया था। अब धोनी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से रिटायरमेंट लेने का प्लान बना रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि क्रिकेट के बाद वह क्या करेंगे।

क्रिकेट जगत के लोग कयास लगा रहे हैं कि आईपीएल 2023 में धोनी आखिरी बार खेलेंगे और उसके बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। ऐसा इसी लिए कहा जा रहा है क्योंकि माही ने खुद पिछले साल कहा था कि वह क्रिकेट से रिटायरमेंट लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि अब वह बढ़ती उम्र के कारण क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे लेकिन अपने चाहने वालों के लिए कुछ समय तक और खेलना चाहते हैं।

CSK के कप्तान

हालांकि, CSK के कप्तान ने प्रशंसकों द्वारा उन्हें दिए गए समर्थन के लिए आभार व्यक्त करते हुए एक और सीज़न के लिए फिर से आने की पूरी कोशिश करने की कसम खाई और 2024 में एक बार फिर चेन्नई स्थित टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

वर्ल्ड कप 2011

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में एक फैन ने माही से क्रिकेट के बाद उनकी योजनाओं के बारे में पूछा था। फैन के सवाल का जवाब देते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह अभी भी आईपीएल में एक्टिव खिलाडी हैं। वर्ल्ड कप 2011 में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले कप्तान ने कहा कि उन्होंने अभी तक क्रिकेट के बाद की योजनाओं के बारे में नहीं सोचा है। लेकिन उन्होंने इंडियन आर्मी के साथ अधिकतम समय बिताने की इच्छा व्यक्त की है।

एमएस धोनी का प्लान

धोनी ने फैन के सवाल का जवाब देते हुए कहा,” मैंने क्रिकेट से रिटायर होने के बाद के प्लान के बारे में कभी नहीं सोचा है। मैं अभी भी क्रिकेट खेल रहा हूं। आईपीएल में खेल रहा हूं। यह बात दिलचस्प होगी कि मैं क्रिकेट के बाद क्या करूंगा ? मुझे लगता है कि मैं कुछ समय भारतीय सेना के साथ बिताना चाहूंगा। ” बता दें, महेंद्र सिंह धोनी टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानक पद पर हैं।

Exit mobile version