Site icon www.4Pillar.news

Sushant Singh Rajput death case: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में हाई कोर्ट का लेटेस्ट अपडेट

Sushant Singh Rajput death case: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में हाई कोर्ट का लेटेस्ट अपडेट

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में Mumbai High Court नया अपडेट आया है। दरअसल सीबीआई ने Rhea Chakraborty उनके भाई शोविक और पिता के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता द्वारा दायर की गई याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने इन तीनों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। जिसके बाद तीनों ने मुंबई हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। तीनों की याचिका पर सुनवाई करते हुए मुंबई हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

क्या होता है लुक आउट सर्कुलर ?

लुक आउट सर्कुलर जारी होने की स्थिति में आरोपी विदेश यात्रा नहीं कर सकता। उसे विदेश यात्रा के लिए अदालत की परमिशन लेनी पड़ती है। ऐसे में अब कोर्ट के आदेश के बिना रिया चक्रवर्ती भी अब देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकती हैं।

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सुनवाई जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस मंजूषा देशपांडे की बेंच ने की थी। यह एफआईआर पहले पटना में फिर दिल्ली में और बाद में रिया चक्रवर्ती की याचिका के बाद मुंबई में फाइल हुई थी। रिया के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने दलील दी थी कि जांच की गतिविधियों को देखते हुए याचिका मुंबई में दायर होनी चाहिए, क्योंकि रिया चक्रवर्ती मुंबई में रहती हैं।

LOC

रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक के वकील अयाज खान ने कहा कि लुक आउट सर्कुलर उस स्थिति में जारी होना चाहिए जब आरोपी अदालत में पेश नहीं हो रहा हो या फिर गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहा हो। वहीं, जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस मंजूषा देशपांडे की बेंच का कहना है कि यह मामला लंबे समय से पेंडिंग है, अब इसे अंतिम रूप देने पर जोर दिया जाना चाहिए। बता दें, इस पुरे मामले में रिया चक्रवर्ती शुरू से सहयोग कर रही हैं।

Exit mobile version