एनआईए ने एंटीलिया स्कॉर्पियो मामले में काली मर्सिडीज कार जब्त की

0
एनआईए ने एंटीलिया स्कॉर्पियो मामले में काली मर्सिडीज कार जब्त की

एंटीलिया मामले की जांच कर रही एनआईए को मर्सिडीज कार से पांच लाख से ज्यादा की नकदी और स्कॉर्पियो कार की नंबर प्लेट मिली है । कार से एक बोतल में मिट्टी का तेल भी मिला है ।

मुकेश अंबानी के घर के पास मिली थी स्कॉर्पियो

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी के आवास के पास से विस्फोटक लदे वाहन की बरामदगी मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के घर की तलाशी ली । एनआईए ने एक काली मर्सिडीज़ कार को जब्त किया है । शक है कि 17 मार्च को जब मनसुख हीरेन विक्रोली में अपनी अपने स्कॉर्पियो कार सड़क पर छोड़कर क्राफर्ड मार्केट आए थे, तब उन्होंने सचिन वाजे के साथ इसी कार में बैठकर बातचीत की थी । मनसुख हिरण ने स्कॉर्पियो की चाबी सचिन वाले को सौंपी थी ।

एनआईए की जांच जारी है

बरामद की गई मर्सिडीज कार की तलाशी ली गई है । जांच के दौरान एनआईए ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट को भी बुलाया । मीडिया सूत्रों के अनुसार एनआईए को मर्सिडीज़ कार से बहुत कुछ सामान मिला है । एनआईए को कार में से एक चेक शर्ट मिली है । खास बात यह है कि सीसीटीवी फुटेज में जो शर्ट दिख रही है, उसमें भी चेक शर्ट पहनी थी । इसके अलावा कार से 500000 रूपये  से ज्यादा नकदी और स्कॉर्पियो कार की नंबर प्लेट भी मिली है । कार में से एक नोट गिनने वाली मशीन मिली है । कार में एक बोतल में मिट्टी का तेल भी मिला है । शक है कि इसका इस्तेमाल पीपीई किट जलाने के लिए किया गया होगा ।

सचिन वाजे की अर्जी ख़ारिज

दूसरी तरफ अदालत ने सचिन वाजे की अर्जी को खारिज कर दिया है । जिसमें उन्होंने एजेंसी द्वारा अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया था । बता दें , सचिन वाजे को एनआईए ने 12 घंटे की पूछताछ के बाद 13 मार्च को गिरफ्तार किया था । जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि एनआईए की टीम ने सचिन वाजे के दफ्तर की तलाशी के दौरान वहां से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रोनिक सामान जैसे लैपटॉप ,आईपैड और मोबाइल बरामद किए हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here