Site icon www.4Pillar.news

पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को लंदन में किया गया गिरफ्तार। लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने जारी किया था गिरफ्तारी का वारंट।

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को लंदन में किया गया गिरफ्तार। लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने जारी किया था गिरफ्तारी का वारंट।

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। भारत में 13 करोड़ के घोटाले को अंजाम देकर लंदन में रह रहे हीरा व्यापारी को गिरफ्तार करने के लिया वेस्टमिंस्टर अदालत ने हाल ही में वारंट जारी किया था।

प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से दायर प्रत्यर्पण की अपील के बाद वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने यह अरेस्ट वारंट जारी किया था। इससे पहले कहा जा रहा था कि नीरव मोदी को कभी भी गिरफ्तार नहीं किया जा सकता।

सूत्रों के अनुसार ,जांच एजेंसी को हाल ही में वेस्टमिंस्टर कोर्ट द्वारा वारंट जारी करने के बारे में सूचित किया गया था। लंदन पुलिस द्वारा नीरव मोदी को अरेस्ट करने की बात कही गई थी।
नीरव मोदी को वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश करने के बाद भारत में उसके प्रत्यर्पण के बारे में सुनवाई की जाएगी। प्रवर्तन निदेशालय भारत में नीरव मोदी संपत्तियों नीलम करने की तैयारी भी कर रहा है।

ब्रिटेन की पुलिस के अनुसार भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को लंदन के होबोर्न मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय को मुंबई में PMLA अदालत से 173 पेंटिंग्स  बेचने की अनुमति मिल गई है। इसमें ही 11 कारों की नीलामी भी होनी है। पीएमएलए अदालत ने नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी के खिलाफ गैरजमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया है।:ईडी सूत्र

Exit mobile version