Site icon www.4Pillar.news

WhatsApp लेकर आया जबरदस्त फीचर, अब मैसेज को दो दिन बाद भी डिलीट कर सकेंगे यूजर्स

WhatsApp लेकर आया जबरदस्त फीचर, अब मैसेज को दो दिन बाद भी डिलीट कर सकेंगे यूजर्स

अब इंतजार खत्म हुआ। जिस फीचर का यूजर्स काफी समय से इंतजार कर रहे थे ,व्हाट्सएप ने उसे रोल आउट कर दिया है। इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनी ने Delete for Everyone फीचर को अपडेट किया है। अब आप भेजे गए संदेश को दो दिन बाद भी डिलीट कर सकते हैं। इसमें दोनों विकल्प हैं।

व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वालों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, कंपनी ने ऐसे फीचर को रोल आउट कर दिया है। जिसका यूजर्स को काफी समय से इंतजार था। व्हाट्सएप ने ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर को अपडेट किया है।

अब आप व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज को दो दिन बाद भी डिलीट कर सकते हैं। इस फीचर में दोनों विकल्प हैं। आप ‘डिलीट फॉर मी ‘ और डिलीट फॉर एवरीवन विकल्प को चुन सकते हैं। यदि आप किसी को भेजे गए मैसेज को दोनों तरफ के लिए डिलीट करना चाहते हैं तो ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ विकल्प चुनें। अगर आप खुद के मोबाइल से मैसेज को डिलीट करना चाहते हैं तो ”डिलीट फॉर मी’ विकल्प को चुन सकते हैं।  यह फीचर आज से अधीकारिक तौर पार सभी के लिए रोल आउट हो गया है। इससे पहले बीटा वर्जन में इसकी टेस्टिंग चल रही थी।

कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए इस बारे में जानकारी दी है। व्हाट्सएप कंपनी ने ट्वीटर पर लिखा ,” अपने मैसेज के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं ? अब आपके पास भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए दो दिन का समय होगा। ”

ऐसे करें डिलीट

व्हाट्सएप ओपन करें। उसके बाद चैट सेक्शन में जाएं। जिस मैसेज को आप डिलीट करना चाहते हैं उस पर टैप करें। इसके बाद आप डिलीट फॉर मी और डिलीट फॉर एवरीवन विकल्प को चुन सकते हैं।

ऐसे करें अपडेट

नए फीचर को अपडेट करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाएं। व्हाट्सएप सर्च करें। यदि आपको ‘अपडेट’ बटन दिखाई देता है तो उस पर टैप करें। कुछ ही सेकंड में आपका व्हाट्सएप अपडेट हो जाएगा। अगर आपको अपडेट बटन नहीं दिखाई देता है तो आपका व्हाट्सएप पहले से ही अपडेट है।

Exit mobile version