Site icon www.4Pillar.news

अनपढ़ नेताओं वाले ब्यान पर काजोल ने दी सफाई, कहा-मेरा मकसद किसी नेता को नीचा दिखाना नहीं था

अनपढ़ नेताओं वाले ब्यान पर काजोल ने दी सफाई, कहा-मेरा मकसद किसी नेता को नीचा दिखाना नहीं था

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल ने देश के नेताओं की शिक्षा पर सवाल उठाया था। अब अभिनेत्री ने अपने बयान पर सफाई दी है। एक्ट्रेस का मानना है कि देश के नेताओं को पढ़े-लिखे होने चाहिए।

अभिनेत्री काजोल ने नेताओं की शिक्षा पर दिए गए अपने ब्यान पर सफाई दी है। द क्विंट को दिए गए इंटरव्यू में काजोल ने राजनेताओं के अनपढ़ होने और उनकी दूरदर्शिता पर सवाल उठाए थे। काजोल का ये बयान ऐसे समय में आया है जब हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुजरात कोर्ट फटकार लगाते हुए 25 हजार रुपए का जुर्माना भरने के लिए कहा था। मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री का है। अब काजोल ने अपने पहले ब्यान पर सफाई दी है। काजोल ने कहा कि उनका मसकद किसी को नीचा दिखाना नहीं था।

काजोल ने दी सफाई

अपने ब्यान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद काजोल ने कहा ,” मैं केवल शिक्षा और उसके महत्व के बारे में बात कर रही थी। मेरा इरादा किसी भी राजनीतिक नेता को नीचा दिखाना नहीं था। हमारे पास कुछ महान नेता हैं जो देश को सही रास्ते पर ले जा रहे हैं। ”

शिक्षा का महत्व

द क्विंट को दिए गए इंटरव्यू में काजोल ने कहा था,” देश के विकास के लिए राजनेताओं का पढ़ा लिखा होना जरूरी है। बदलाव, खासकर हमारे भारत देश में बहुत धीमा है। ये बहुत धीरे हो रहा है। क्योंकि हम अपनी परंपराओं और सोचने की प्रक्रिया में फंसे हुए हैं। हां, इसका लेना देना शिक्षा से ही है। ”

काजोल ने कहा,” हमारे पास ऐसे नेता हैं, जिनका शैक्षणिक बैकग्राउंड नहीं है। माफ़ करना, लेकिन मैं तो ऐसा ही कहूंगी। हम ऐसे नेताओं के शासन में जी रहे हैं जिनमें से कई लोगों के पास दूरदर्शिता नहीं है। मुझे लगता है कि यह पढ़ाई-लिखाई से ही आता है। शिक्षा अलग नजरिए को देखने का अवसर देती है।

वहीं काम मोर्चे की बात करें तो हाल ही में काजोल ‘लस्ट स्टोरीज 2‘ में नजर आई थी। अभिनेत्री जल्द ही ‘द ट्रायल’ वेब सीरीज में नजर आने वाली हैं।

Exit mobile version