भारत में Paytm App को गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया

0
Paytm Pulled down from google play store
भारत में Paytm App को Google Play Store से हटाया गया

बार-बार पॉलिसी के उल्लंघन के बाद Google Play Store से भारत की वित्तीय सेवा ऐप Paytm को हटा दिया गया है। गूगल ने कहा-हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं।

Google ने कहा -हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं। और न ही किसी भी ऐसे अनियंत्रित जुआ ऐप्स का समर्थन करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। इसमें शामिल है यदि ऐप उपभोक्ताओं को एक बाहरी वेबसाइट की ओर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे / नकद पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है।

टेक क्रंच डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार , गूगल ने भारतीय सेवा वित्तीय एप पेटीएम को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है। पेटीएम भारत का सबसे मूल्यवान स्टार्टअप है और 50 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का दावा करता है। इसका मार्की ऐप, जो उपयोगकर्ताओं को एक दूसरे के साथ पैसे का आदान-प्रदान करने की अनुमति देता है, अब भारतीय प्ले स्टोर से गायब है।

Google ने कहा कि Play Store ऑनलाइन कैसीनो और अन्य अनियमित जुआ ऐप्स को प्रतिबंधित करता है जो भारत में खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। पेटीएम ऐप ने कंपनी की नीतियों का बार-बार उल्लंघन किया।

गूगल ने यह फैसला, यूएई में होने वाली आईपीएल 2020 टूर्नामेंट से एक दिन पहले लिया है। आपको बता दें,भारत में खेल सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here