Site icon www.4Pillar.news

सफाई कर्मचारियों ने ट्रेन में बम रखे होने की फैलाई अफवाह, गिरफ्तार

सफाई कर्मचारियों ने ट्रेन में बम रखे होने की फैलाई अफवाह, गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के इंदौर में सफाई कर्मचारियों ने ट्रेन में बम रखे होने की अफवाह फैलाई। जिसकी एवज में दोनों आरोपियों को जेल की हवा खानी पड़ी। इस बात की जानकारी एसपी निवेदिता गुप्ता ने दी है। 

कई बार देखा गया है कि ट्रेन, हवाई जहाज या हवाई अड्डे पर विस्फोटक सामग्री की झूठी अफवाह फैलाई जाती है। जिसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो जाती हैं। हालांकि कई बार यह अफवाह है झूठी निकली और दोषियों को गिरफ्तार किया गया। लेकिन मध्यप्रदेश के इंदौर रेलवे के सफाई कर्मचारियों ने ट्वीट कर 11 और 18 मई को ट्रेन में बम रखे होने की सूचना दी थी। जिनको अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

मध्यप्रदेश के इंदौर जीआरपी, एसपी निवेदिता गुप्ता ने झूठी अफवाह के बारे में जानकारी देते हुए न्यूज़ एजेंसी एनएनआई को बताया कि एक व्यक्ति ने 11 और 18 मई को ट्वीट कर ट्रेन में बम रखे होने की सूचना दी। हमने दोनों बार जांच की लेकिन बम नहीं मिला। हमने साइबर सेल की मदद से 2 लोगों को उज्जैन से गिरफ्तार किया। जिनकी उम्र 25 और 44 वर्ष है। यह दोनों रेलवे में सफाई कर्मचारी हैं। 

उन्होंने आगे कहा,” लगातार ट्रेन में रहने के कारण यह लोग अपने घर वालों के साथ समय नहीं बिता पाते थे। ट्रेन को देर हो जाए और यह लोग अपने परिवार के साथ समय बिता सकें। इसीलिए ये लोग ऐसा करते थे। हमने भारतीय दंड संहिता की धारा 177 , आईटी एक्ट 66 (एफ) और रेलवे अधिनियम 150a के तहत मामला दर्ज कर लिया है। ” इंदौर पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

Exit mobile version