PUBG Game से चार भारतीयों ने जीते 60 हजार डॉलर

बच्चों और युवाओं में PUBG गेम दिन प्रति दिन लोकप्रिय होता जा रहा है। भारत में इस गेम के कारण कई जानें चली गई ,कई शादियां टूट गई और कई लोग बीमार भी हुए।

ऑनलाइन गेम ‘पबजी’ को भारत में ज्यादा पसंद नहीं किया जाता है। इस गेम को लेकर चार भारतीयों ने ऐसा किया है जिसकी खूब तारीफ हो रही है। ‘पबजी’ का टूर्नामेंट हुआ जिसमें 4 भारतीयों की टीम ने 60 हजार डॉलर जीत लिए। हर साल ‘पबजी’ टूर्नामेंट कराता है। इस टूर्नामेंट का नाम पबजी मोबाइल ओपन क्लब(PUBG Mobile Club Open ) है।

टूर्नामेंट में विजेता चार भारतीयों ने अपनी टीम का नाम ‘टीम सोल’ रखा और टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने 6 मुकाबले खेले और सभी को जीता। उनको 60 हजार यूएस डॉलर का ईनाम दिया गया। अब ‘टीम सोल’ बर्लिन में होने वाले ग्लोबल फाइनल में भी हिस्सा लेने जा रही है।

ये चार भारतीय बर्लिन Berlin में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। वे पबजी मोबाइल क्लब ओपन के ग्लोबल( Global ) फाइनल में हिस्सा लेंगे। आपको जानकार हैरानी होगी कि जो इस फाइनल मुकाबले को जीतेगा उसे 17.48 करोड़ रुपए का ईनाम दिया जाएगा। पबजी मोबाइल ओपन क्लब का मुकाबला 14 और 15 जून को हुआ था। एक तरफ पूरी दुनिया वर्ल्ड कप 2019 का भारत और पाकिस्तान का मैच देखने की तैयारी कर रही थी। जिसमें टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रनों हराकर सातवीं बार पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 में जीत हासिल की थी। दूसरी तरफ टीम सोल ने 15 टीमों को हराकर 60 हजार डॉलर जीत लिए।

Comments

Translate »