WIvsIND: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से हराया

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के कल गुरूवार को खेले गए मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 125 रनों के विराट अंतर से हराया। भारतीय टीम द्वारा बनाए गए 269 रनों का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरूआत बहुत खराब रही।

वेस्टइंडीज ने मैच शुरू होते ही मानों हार मान ली। उसके आतिशी बल्लेबाज ‘क्रिस गेल’ और ‘शाइ होप’ दहाई का आंकड़ा छूने से पहले ही आउट हो गए। उसके बाद सुनील अंबरीश और निकोलस 2 विकट पर स्कोर को 73 रन तक खींचने में थोड़ा कामयाब रहे। लेकिन सुनील के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज टीम ‘तू चल मैं आई’ की तर्ज पर पवेलियन लौटते रहे। मानों, वेस्टइंडीज के किसी भी बल्लेबाज का पिच पर मन नहीं लगा ,सभी आयाराम,गयाराम साबित हुए। जब गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 27वे ओवर में 2 विकट उड़ाकर हैट्रिक की तरफ बड़े तो वेस्टइंडीज की हार को स्वीकार करने में मात्र औपचारिकता बची थी। उसके बाद वेस्टइंडीज का बोरिया-बिस्तर बंधने में ज्यादा समय नहीं लगा। वेस्टइंडीज की टीम 34.2 ओवर में 143 रनों पर ढेर हो गई।

वेस्टइंडीज को 125 रनों के अंतर की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।वेस्टइंडीज की इस हार का के सबसे ज्यादा जिम्मेदार मोहम्मद शमी,जिन्होंने 4 विकट लिए और जसप्रीत बुमराह ने 6 ओवर में मात्र 9 रन देकर 2 विकट लिए,रहे।

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने लगातार चौथा अर्धशतक जमाते हुए कई रिकॉर्ड बनाए।

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकट खोकर 268 रन बनाए। केएल राहुल अपना अर्धशतक चूकते हुए 48 रन पर आउट हो गए।

इसी के साथ भारत अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया के बाद 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया के इस वर्ल्ड कप में 12 अंक हैं। न्यूजीलैंड अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है ,चौथे नंबर अपर इंग्लैंड 8 अंक ,पांचवें पर बंगलादेश 7 अंक ,छठे पर पाकिस्तान 7 अंक ,सातवें पर श्रीलंका 6 अंक ,आठवें पर वेस्टइंडीज टीम 3 अंक ,9वे पर साउथ अफ्रीका टीम 3 अंक और दसवें नंबर पर शून्य के साथ अफगानिस्तान है।

Comments

Translate »