जानिए एक दिन में कितना कमा रहा है पबजी गेम

पबजी मोबाइल और इसका नया संस्करण ‘गेम फॉर पीस’ चीन के इंटरनेट पावरहाउस टेनसेंट का राजस्व मई महीने में 48 लाख से भी अधिक दर्ज किया गया है। इसके साथ ही पबजी ऐप दुनिया का सबसे अधिक कमाई करने वाला बन गया है।

‘मोबाइल ऐप इंटेलिजेंस कंपनी सेंसर टावर’ की रिपोर्ट में पबजी की कमाई की जानकारी दी गई है। ‘पबजी मोबाइल’ और ‘गेम फॉर पीस’ से मई में कुल राजस्व में से लगभग 10.1 करोड़ डॉलर का राजस्व एप्पल के स्टोर से हुआ है। जबकि गूगल प्लेटफार्म से कुल 4.53 करोड़का राजस्व प्राप्त हुआ है।

‘सेंसर टावर’ के मोबाइल इनसाइट्स के प्रमुख रेंडी नेल्सन ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि पबजी मोबाइल के दोनों संस्करण से होने वाली कमाई को एकसाथ मिलाने पर यह दूसरे स्थान पर रहने वाली गेम ‘ऑनर ऑफ़ किंग्स’से 17 फीसदी अधिक है। जिसने लगभग 12.5 करोड़ डॉलर की कमाई की है। यह गेम भी टेनसेंट का ही है। रेंडी ने लिखा ,”ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से पिछले महीने पबजी ने दोनों मोबाइल संस्करणों से 48 लाख डॉलर की कमाई की है।इस तरह पबजी गेम एक दिन में लगभग 33 करोड़ रुपए कमा रहा है। पबजी मोबाइल गेम (PUBG Mobile Game ) को बच्चों द्वारा खूब पसंद किया जाता है।

Comments

Translate »