आर अश्विन हुए COVID19 पॉजिटिव, नहीं भर सकेंगे टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए उड़ान

इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए ज्यादातर खिलाड़ी यूनाइटेड किंगडम पहुंच चुके हैं। मगर भारतीय स्पिनर आर अश्विन कोरोनावायरस ने की वजह से अभी तक भारत में ही है। वह इस समय क्वारंटीन टीम में है।

टीम इंडिया इंग्लैंड में

भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए यूके पहुंच चुके हैं। मगर अनुभवी स्पिनर गेंदबाज आर अश्विन कोरोना पॉजिटिव हो जाने की वजह से अभी तक देश में ही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने के एक सूत्र ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को इस बात की जानकारी दी है। दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर आर अश्विन अभी क्वारंटीन में है और वह रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही इंग्लैंड के लिए उड़ान भर सकेंगे।

अश्विन हुए कोरोना संक्रमित

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार आर अश्विन भारतीय टीम के साथ यूके के लिए रवाना नहीं हुए। क्योंकि वह कोरोनावायरस से संक्रमित गए थे। मगर उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के पहले वह ठीक हो जाएंगे।

सूत्र ने यह भी बताया कि COVID 19  महामारी की चपेट में आने के बाद आर अश्विन Leicester के खिलाफ नेट प्रैक्टिस में भी नहीं जा सकते। आपको बता दें भारत को रीशेड्यूल हुए टेस्ट मैच से पहले 24 जून से इंग्लैंड टीम के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है।

ये खिलाडी करेंगे ओपनिंग

रविचंद्रन अश्विन के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और एकमात्र टेस्ट मैच के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टीम इंडिया के नेट सेशन का वीडियो शेयर किया था। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए थे। वही उम्मीद जताई जा रही है कि केएल राहुल के सीरीज से बाहर होने के बाद यही दोनों बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे।

Video: रोहित शर्मा को आर अश्विन ने किया आउट तो रोने लगी पत्नी रितिका फिर अश्विन की वाइफ प्रीति नारायण ने लगाया गले

विदेश में पहली बार कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा को केएल राहुल की जरूर कमी महसूस होगी। भारत को इस सीरीज में 2-1 से लीड दिलाने में इस जोड़ी का अहम रोल रहा था। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में रोहित ने 368 रन बनाए थे। जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं।  जबकि केएल राहुल ने 315 रन बनाए। जिसमें उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक बनाया था।

Comments

Translate »