राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को बताया ‘प्रधानमंत्री जन धन लूट योजना’

भारत में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। पेट्रो पदार्थों की बढ़ती हुई कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीटर पर एक फोटो शेयर की है।

पिछले 14 दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 12 बार बढ़ोतरी हो चुकी है। इन दो हफ्तों में पेट्रोल की कीमत 8 रूपये 40 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुकी है।

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया

देश में चार अप्रैल को सोमवार के दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में 12 वीं बार बढ़ोतरी हुई है। आज तेल की कीमतों में 40 पैसे की वृद्धि की गई है। पिछले 14 दिनों में सिर्फ दो दिन ही पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है बाकी 12 दिन में 8.40 रूपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। पेट्रो पदार्थों के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर पर पीएम मोदी के सत्ता में आने से पहले और बाद के दामों का जिक्र किया है।

देखें राहुल गांधी का ट्वीट

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा ,” प्रधानमंत्री जन धन लूट योजना। ” कांग्रेस पार्टी  पूर्व अध्यक्ष द्वारा शेयर की गई तस्वीर में देखा जा सकता है कि मई 2014 से लेकर आज तक वाहनों की टंकी फूल करवाने के लिए कितने पैसे देने पड़ते हैं। राहुल गांधी ने इस चित्र में बाइक , कार , ट्रेक्टर और ट्रक की टंकी फूल कराने का जिक्र किया है।

कांग्रेस नेता द्वारा शेयर की गई फोटो में देखा जा सकता है कि साल 2014 में स्कूटर और मोटरसाइकिल की टंकी 714 रूपये में फूल होती थी। लेकिन अब 1038 रूपये में होती है। राहुल के अनुसार , अब तक बाइक और स्कूटर की टंकी फूल करवाने के लिए पेट्रोल की कीमत में 324 रूपये की वृद्धि हुई है। इसी तरह उन्होंने कार , ट्रेक्टर और ट्रक की टंकी फूल करवाने का सचित्र वर्णन किया है। जिसको आप उनके ट्वीट में देख सकते हैं।

Comments

Translate »