ICC T20 वर्ल्ड कप मैचों का शेड्यूल जारी, भारत और पाकिस्तान की इस दिन होगी भिड़ंत

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। भारत को इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इससे पहले भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार वर्ष 2015 के वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में विश्व कप मैच खेला था। क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले 6 दिन यानी 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक टूर्नामेंट के फर्स्ट राउंड के मुकाबले खेले जाएंगे। उसके बाद 22 अक्टूबर से सुपर 12 के मैच शुरू होंगे।

16 अक्टूबर से शुरू होगा टी 20 वर्ल्ड कप

टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से शुरू होगा। जिसके मुकाबले एडिलेड, ब्रिसबेन, जिलांग, होबार्ट, मेलबर्न और सिडनी में 7 जगहों पर खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला 13 नवंबर 2022 को एमसीजी में खेला जाएगा।

सुपर 12 के लिए टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप एक में अभी ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम में शामिल है। दूसरी तरफ ग्रुप दो में भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें है। इन आठ टीमों के अलावा चार और टीमें फर्स्ट राउंड के नतीजे के बाद सुपर 12 में पहुंचेगी। सुपर 12 के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा। इस टूर्नामेंट में कुल 16 अंतरराष्ट्रीय टीमें 45 मैच खेलेगी।

भारत को टी 20 विश्व कप में ग्रुप 2 में रखा गया है। भारत के साथ इस ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश भी शामिल है। टीम इंडिया अपना दूसरा मैच ग्रुप एक के उपविजेता के साथ 27 अक्टूबर को खेलेगी। इसके बाद 30 अक्टूबर को भारत का अपना तीसरा मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। यह मैच पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा।  भारत इसके बाद 2 नवंबर को एडिलेड ओवल में बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलेगा। आखिरी चरण में इसका मुकाबला 6 नवंबर को एमसीजी में ग्रुप बी की विजेता टीम से होगा।

वर्ल्ड कप का फाइनल मैच

T 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे। टी 20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 13 नवंबर 2022 को मेलबर्न में खेला जाएगा।

Comments

Translate »