रंजीत सिंह मर्डर केस: गुरमीत राम रहीम समेत 5 अन्य लोगो को CBI कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा 

0
रंजीत सिंह मर्डर केस: गुरमीत राम रहीम समेत 5 अन्य लोगो को CBI कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

रंजीत सिंह मर्डर केस में आज सोमवार को 19 साल बाद फैंसला आया है। सीबीआई कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम और 4 अन्य लोगो को इस केस में उम्र कैद की सजा सुनाई है।

डेरा सच्चा सौदा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह हत्याकांड मामले में आज सीबीआई कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम और 4 अन्य दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम और 4 अन्य को पहले ही इस केस में दोषी ठहराया गया था, लेकिन उनकी सजा का ऐलान नहीं किया गया था। पहले इस मामले में फैसला 12 अक्टूबर को किया जाना था लेकिन कोर्ट ने फैंसला 18 अक्टूबर तक के लिए सुरक्षित रख लिया था।

पंचकुले में किया गया था धारा 144 को लागु

सजा के ऐलान से पहले पंचकूला जिले में सुरक्षा व्यस्था को मद्देनजर रखते हुए धारा-144 को लागु कर दिया गया था। पंचकूला पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा की तरफ से जारी आदेश में कहा गया था कि जान व् माल के नुकसान, जिले में शांति भंग करने, किसी भी तरहं के दंगो की आशंकाओं के चलते जिले में धारा-144 लागु की गयी है।

10 जुलाई 2002 को हुई थी रंजीत की हत्या

रंजीत सिंह की हत्या 10 जुलाई 2002 को की गई थी। इस हत्याकांड मामले में आज 19 साल बाद फैसला सुनाया गया है। इस मामले की जाँच सीबीआई ने की और यह केस सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में चला। अंत में राम रहीम और 4 अन्य दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई

राम रहीम फिलहाल रोहतक के सुनारिया जेल में बंद है। उसे पहले ही साध्वियों के रेप केस में 20 साल और पत्रकार राम चंद्र छत्रपति की हत्या मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here