डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने फिर मांगी पैरोल, जानिए हाई कोर्ट का फैसला

हरियाणा की रोहतक जेल में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की पत्नी ने हाई कोर्ट में कहा की उनकी सास नसीब कौर दिल की मरीज हैं।

साध्वियों के उत्पीड़न मामले में सजा काट रहे ‘राम रहीम’ की तरफ से एक बार फिर पैरोल की अर्जी पंजाब और हरियाणा है कोर्ट में लगाई गई है। इस बार गुरमीत की पत्नी हरजीत कौर ने हाई कोर्ट में आवेदन देकर अपने पति के लिए पैरोल मांगी है। अर्जी में कहा गया है की उनकी मां बीमार है।

जेल में सजा काट रहे राम रहीम की पत्नी ‘हरजीत कौर’ ने हाई कोर्ट में पैरोल की अर्जी लगाते हुए कहा है कि उनकी सास नसीब कौर बीमार हैं। उनकी एंजियोग्राफी होनी है ,वो चाहती हैं कि उनका बेटा साथ हो। है कोर्ट ने हरजीत कौर की याचिका पर सुनवाई की और रोहतक जेल के अधीक्षक को आदेश दिया कि अगर जेल अधीक्षक को लगता है कि राम रहीम को पैरोल नहीं दी जानी चाहिए तो मामला संबंधित विभाग के पास भेजा जाएगा।

आपको बता दें, इससे पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम ने खेती-बाड़ी करने के लिए पैरोल मांगी थी। सूत्रों के अनुसार स्थानीय प्रशासन राम रहीम को पैरोल पर रिहा करने के पक्ष में नहीं था। सिरसा के आसपास के गांव वालों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया था जिसमें कहा गया था कि अगर राम रहीम को पैरोल मिल जाती है तो ‘पंचकूला हिंसा’ की तरह एक बार फिर हालात बन सकते हैं।

स्थानीय लोगों ने मांग की थी कि ‘गुरमीत राम रहीम’ को पैरोल न दी जाए। इसके बाद राम रहीम ने अपनी पैरोल याचिका वापिस ले ली थी। बताया जाता है कि राम रहीम के वकीलों ने पैरोल याचिका ख़ारिज होने के डर से वापिस ले ली थी। अगर, लॉ एंड आर्डर खराब होने की आशंका से याचिका ख़ारिज हो जाती तो भविष्य में राम रहीम को पैरोल लेने में दिक्क्त आ सकती थी।

Comments

Translate »