हरियाणा के नारायणगढ़ में दोहराई गई लखीमपुर खीरी जैसी घटना, बीजेपी एमपी नायब सैनी की कार ने किसान को मारी टक्कर

कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद नायब सैनी और पार्टी के अन्य नेता कोरोनावायरस महामारी का मुकाबला कर रहे चिकित्सा कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अंबाला गए थे। नायब सैनी के इस दौरे का किसानों ने जमकर विरोध किया। नायब सैनी के काफिले की एक गाड़ी ने एक किसान को कुचल दिया। घायल किसान को नारायणगढ़ अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद इलाके के किसान गुस्से में है और सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

कोरोना यौद्धाओं को सम्मानित करनी पहुंचे थे सैनी 

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हरियाणा के किसानों ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद नायब सैनी की कार ने प्रदर्शनकारी किसानों को अंबाला में रौंदने  की कोशिश की। जिसमें एक किसान घायल हो गया है। घायल किसान को अंबाला के नारायणगढ़ सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां यह घटना घटी। इस घटना के बाद आंदोलनकारी किसान बीजेपी नेता नायब सैनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

काफिला गुजरते समय हुई ये घटना 

दरअसल,कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जैसे ही सांसद नायब सैनी का काफिला क्षेत्र से बाहर निकलने लगा तभी वाहनों में से एक ने कथित तौर पर किसान को टक्कर मार दी। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के दौरे का विरोध करने के लिए सैनी भवन के बाहर किसानों का एक बड़ा समूह इकट्ठा हुआ था।

यह घटना ऐसे समय में घटी जब उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीजेपी के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे की गाड़ी ने विरोध कर रहे किसानों को कथित तौर पर रौंदा था। इस घटना में 4 किसानों की मौत हो गई थी। जिसके बाद हिंसा भड़क गई और चार अन्य लोग मारे गए। लखीमपुर खीरी में एक पत्रकार सहित 8 लोगों की मौत हुई थी।

Comments

Translate »