RLD चीफ चौधरी अजित सिंह का कोरोना के कारण निधन, राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के चीफ चौधरी अजित सिंह का कोरोना वायरस संक्रमण के कर निधन हो गया है। इस बात की जानकारी उनके परिवार ने दी है ।

आरएलडी प्रमुख चौधरी अजित सिंह का गुरुवार सुबह गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है । वह कोरोना वायरस संक्रमित थे ।जिसके चलते उन्हे 20 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था । बात की जानकारी उनके परिवार ने दी है ।

जयंत चौधरी ने ट्वीट कर दी यह जानकारी

जयंत चौधरी ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी देते हुए  लिखा ,” चौधरी साहब नहीं रहे ।”  अपने ट्वीट जयंत चौधरी ने अजित सिंह की फोटो साझा की है । जिसके साथ आरएलडी प्रमुख के निधन की जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई । ‘चौधरी अजित सिंह 20 अप्रैल को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए थे और आज 6 मई को उन्होंने अंतिम सांस ली है ।असीम दुःख की घड़ी है ।अंतिम समय तक भी चौधरी साहब संघर्ष करते रहे ।”

राजनीतिक जगत में शोक की लहर

चौधरी अजित सिंह के निधन की खबर सुनकर राजीनितिक गलियारे में शोक की लहर है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजित सिंह के निधन पर शोक जताते हुए कहा ,” पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह निधन से अत्यंत दुःख हुआ । वे हमेशा किसानों के हित में समर्पित रहे । उन्होंने केंद्र में कई विभागों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया । शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और चाहने वाले के साथ हैं ।ॐ शांति ।”

आरएलडी चीफ के नि धन पर एनसीपी नेता शरद पवार ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा ,” पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। वह किसानों के अधिकारों और कल्याण के लिए खड़े हुए और भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों और धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को बरकरार रखा। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।”

कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद और उद्योपति नवीन जिंदल ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा ,” पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजीत सिंह जी के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। वह एक महान नेता और एक दयालु इंसान थे। आपको और आपके परिवार को मेरी गहरी संवेदना @जयंत चौधरी । भगवान आपको इस दुखद नुकसान को सहन करने की शक्ति दे।” इस तरह किसान के सच्चे हितैषी अजित सिंह के निधन पर और भी बहुत लोग संवेदनाएं प्रकट कर रहे हैं ।

Comments

Translate »