INDvsBAN:टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के शतक के साथ बांग्लादेश को 28 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

एजबेस्टन मैदान पर भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के शतक और केएल राहुल के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 9 विकट खोकर 314 रन बनाए। रोहित ने 104 और राहुल ने 77 रन बनाए। जवाब में ‘बांग्लादेश’ की टीम भरसक प्रयास करते हुए निर्धारित 48 ओवर में 286 रन बनाकर आल आउट हो गई।

टीम इंडिया ने मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए 28 रनों की जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। एजबेस्टन मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ‘रोहित शर्मा’ के शतक (104) और केएल राहुल के अर्धशतक (77) की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 9 विकट खोकर 314 रन बनाए। इस मैच में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज ‘मुस्तफिजुर रहमान’ ने भारतीय टीम के 5 विकट लिए। टीम इंडिया के जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम निर्धारित 48 ओवर में 286 रन पर ही सिमट गई। हालांकि बांग्लादेश की टीम हार जरूर गई लेकिन उसने बड़ी दिलेरी के साथ टीम इंडिया के स्कोर का पीछा किया और क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया।

इस मैच में बांग्लादेश की टीम के ‘शाकिब अल हसन’ ने सबसे ज्यादा 66 रन बनाए। मैच के दौरान एक बार तो लगने लगा था कि टीम इंडिया इस मैच को भी हार जाएगी लेकिन ‘जसप्रीत बुमराह’ की गेंदबाजी ने मैच का रुख ही पलट दिया। बुमराह ने इस मैच में 4 विकट लिए और टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई। उन्होंने 10 ओवर में 55 रन देकर चार विकट लिए और टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जगह दिलाई। इस विश्व कप 2019 में चार शतक लगाने वाले रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ़ द मैच’ दिया गया।

Comments

Translate »