Site icon www.4Pillar.news

Sarkari Naukari: दिल्ली पुलिस, CISF, BSF, SSB, ITBO और CRPF में 4187 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukari: दिल्ली पुलिस, CISF, BSF, SSB, ITBO और CRPF में 4187 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

Govt Job: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से विभिन्न सुरक्षाबलों में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती अभियान के तहत Delhi Police, CISF, BSF, SSB ,ITBP और CRPF में 4187 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Delhi Police CISF BSF SSB ITBP और CRPF भर्ती 2024

कर्मचारी चयन आयोग ने Delhi Police, CISF, BSF, SSB, ITBP और CRPF में भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 मार्च 2024 है।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने के पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि गलत जानकारी भरने के कारण फॉर्म रद्द हो सकता है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 4187 पदों को भरा जाएगा।

आवेदन की अंतिम तारीख 28 मार्च 2024

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल , सशस्त्र सुरक्षा बल , भारत तिब्बत सीमा पलिस और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 मार्च 2024 है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे निर्धारित तिथि से पहले ही आवेदन कर लें।

आवेदन शुल्क

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिला वर्ग , अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। फीस का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, ऑनलाइन बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वालों की उम्र 20 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीँ, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, AFCAT 24 के लिए आवेदन शुरू

शैक्षणिक योग्यता

नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनवर्सिटी या संस्थान से स्नातक होना जरूरी है। फाइनल ईयर के स्टूडेंट भी इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने का तरीका
Exit mobile version