हरियाणा में कक्षा 9वीं से 12वीं तक 16 जुलाई और कक्षा 6 से लेकर 8 तक 23 जुलाई को स्कूल खुलेंगे

0
हरियाणा में कक्षा 9वीं से 12वीं तक 16 जुलाई और कक्षा 6 से लेकर 8 तक 23 जुलाई को स्कूल खुलेंगे
हरियाणा में 16 जुलाई से खुलेंगे स्कूल

हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कोरोना वायरस महामारी के चलते बंद निजी और सरकारी स्कूलों को दोबारा खोलने की घोषणा की है । हरियाणा सरकार के एक आदेश अनुसार अब कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए 16 जुलाई से स्कूल खोले जाएंगे ।

हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मामलों में कमी आने  प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को दोबारा खोलने का फैसला किया है । शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश के अनुसार , प्रदेश में 9 वीं कक्षा से लेकर 12 वीं कक्षा तक के स्कूल 16 जुलाई 2021 से खुलेंगे । जबकि कक्षा 6 से लेकर कक्षा 8 तक के बच्चों के लिए स्कूल 23 जुलाई से खोले जाएंगे । जारी आदेश मेह कहा गया कि कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के लिए स्कूल खोलने पर बाद में विचार किया जाएगा ।

शिक्षा मंत्री द्वारा स्कूलों को खोले जाने को लेकर दिए गए आदेश में कहा गया है कि स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना अनिवार्य है । अगर परिस्थितियां अनुकूल रही तो बाकि बच्चों को भी बुलाया जा सकता है ।

वहीँ हरियाणा के अलावा गुजरात में भी स्नातक और स्नातकोत्तर महाविद्यालयों के साथ 12 कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की तैयारी चल रही है । इसके लिए 15 जुलाई की तारीख तय की गई है । गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने एक बार में सिर्फ 50 फीसदी छात्रों को ही कैंपस में आने की इजाजत होगी । इस दौरान छात्रों की हाजिरी लगाना अनिवार्य नहीं होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here