जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को किया ढेर, मुठभेड़ जारी

0
जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को किया ढेर, मुठभेड़ जारी
एनकाउंटर से पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की अपील

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। मंगलवार तड़के भारतीय सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 अंतकवदियों को मार गिराया है।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा ,” एक गुप्त सुचना मिलने के बाद जम्मू कश्मीर के शोपियां में दो ऑपरेशन चलाए गए। इसी बीच शोपियां के तुलराम इलाके में सुरक्षाबलों के घेरे में 4 आंतकी फंस गए। खेरीपोरा शोपियां में एक और ऑपरेशन शुरू हुआ और जल्द ही संपर्क होने की उम्मीद है। पिछले 24 घंटों में यह तीसरी मुठभेड़ है। ”

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने दी ऑपरेशन की जानकारी

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया ,” जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतकवादियों के बीच हुए एनकाउंटर में मारे गए एक आंतकी की पहचान गांदरबल के मुख़्तार शाह के रूप में हुई है। जो बिहार के एक रेहड़ी वाले की हत्या कर शोपियां में शिफ्ट हो गया था।

आतंकियों को सरेंडर करने के लिए अपील की गई

शोपियां मुठभेड़ के एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें जेएंडके पुलिस का एक जवान फंसे से हुए आतकंकवदियों से आत्मसमर्पण करने की अपील कर रहा है। पुलिस कर्मी आतंकवादियों से सरेंडर करने के अपील करते हुए कहता है ,” शोपियां के इमामसाहब इलाके के तुलरान में यहां मुठभेड़ शुरू हो गई है। आप (आतंकियों ) से अपील है कि आत्मसमर्पण कर मुख्यधारा में शामिल हो जाएं। ”

यह मुठभेड़ शोपियां के इमाम साहब इलाके तुलरान में कल रात शुरू हुई थी। जिसमें तीन आतंकवादी मारे जा हैं। भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। अब तक मिली रिपोर्ट के अनुसार ऑपरेशन को अंजाम दे रहे सभी सुरक्षाकर्मी डटे हुए हैं।

सोमवार को शहीद हुए थे सेना के पांच जवान

भारतीय सेना ीक अन्य ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। जहां सोमवार के दिन भारतीय सेना का एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे। दरअसल सर्च अभियान के दौरान राजौरी के पीर पंजाल इलाके में आंतकियों सेना पर उस हमला किया था, जब सेना की एक टुकड़ी गुप्त सुचना मिलने के बाद आतंकियों को तलाश रही थी।

एएनआई ने सेना के दूसरे अभियान की जानकारी देते हुए लिखा,” जम्मू और कश्मीर ,पुंछ सेक्टर से सटे राजौरी के देहरा की गली (डीकेजी) इलाके में एक मुठभेड़ और तलाशी अभियान चल रहा है, जहां सोमवार को आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here