Jammu Kashmir: सुरक्षा बलों ने अवंतीपुरा में हिज्बुल के दो आतंकियों को एनकाउंटर में किया ढेर

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा में भारतीय सेना के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। इस बारे में जम्मू कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने दी है।

शुक्रवार सुबह जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा के खरेव इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें सेना ने एह्यूएम के दो आतंकवादियों ढेर कर दिया है। मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी हिज्ब-उल-मुजाहिदीन के हिट स्क्वाड का हिस्सा थे और दक्षिण कश्मीर में स्थानीय नागरिकों की हत्या के आरोप में वांटेड थे।

DGP दिलबाग सिंह ने यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई को दी है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने एएनआई से कहा,” ख्रेव, अवंतीपोरा में चल रहे ऑपरेशन में दोनों आतंकवादी मारे गए हैं। यह दक्षिण कश्मीर में नागरिकों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन का एक हिट दस्ता था। एक एके 47 राइफल और एक पिस्टल बरामद हुआ है। ”

अवंतीपुरा में हुई मुठभेड़ के बारे में आईजीपी कश्मीर, विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया,” ख्रेव में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक, अवंतीपोरा इस साल 23 जुलाई को पास्टुना के एक सरकारी स्कूल में एक चपरासी की हत्या में शामिल था। उसकी पहचान ख्रेव के मुसैब मुश्ताक के रूप में हुई है। “

Comments

Translate »