शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम समाजवादी पार्टी में हुई शामिल,लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

समाजवादी पार्टी पार्टी नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि पूनम 18 अप्रैल को लखनऊ से अपना नामांकन दाखिल करेंगी,जहां 6 मई को मतदान होगा। उन्होंने कांग्रेस से निर्वाचन क्षेत्र से कोई उम्मीदवार नही उतारने की भी अपील की।

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुई। वह लखनऊ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ मैदान में होंगी।

महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ में राजनाथ सिंह और पूनम सिन्हा आमने-सामने होंगे। कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद जो लखनऊ से चुनाव लड़ने के इच्छुक थे अब अपने गृह क्षेत्र धौरहरा से चुनाव लड़ेंगे।

पूनम सिन्हा लखनऊ से समाजवादी पार्टी ,बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल पार्टी की सांझा उम्मीदवार होंगी। पूनम 18 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगी।

पूनम सिन्हा को लखनऊ में कायस्थ और सिंधी मतदाताओं की वोटों को ध्यान में रखते हुए लखनऊ से चुनावी मैदान में उतारा गया है। पूनम एक सिंधी हैं जबकि उनके पति शत्रुघ्न सिन्हा कायस्थ हैं। लखनऊ में चार लाख कायस्थ ,1.3 लाख सिंधी और साढ़े तीन लाख मुसलमान मतदाता हैं।

साल 2014 लोकसभा चुनावों में बीजेपी के राजनाथ सिंह लखनऊ सीट जीती थी। कुल 1006483 मतों में से लगभग 56 प्रतिशत मतदान हुआ था। कांग्रेस की रीता बहुगुणा जोशी दूसरे स्थान पर रही थी।

Comments

Translate »