सोनू सूद ने दो बेटियों को खेत में हल जोतते हुए देखकर गरीब किसान की इस तरह मदद की Video

1
Sonu Sood helped the poor farmer by seeing two daughters plowing in the field
सोनू सूद ने दो बेटियों को खेत में हल जोतते हुए देखकर गरीब किसान की इस तरह मदद की

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद कोरोना वायरस महामारी के दौर में सुपर हीरो साबित हो रहे हैं। उन्होंने अब तक लॉकडाउन में फंसे कई हजार लोगों को घर भेजने में मदद की है। अब सोनू सूद आंध्र प्रदेश के एक गरीब किसान की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

कोरोना वायरस महामारी का कहर

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में अब तक 32063 लोगों की जान जा चुकी। इस महामारी ने लोगों के रोजगार भी छीन लिए हैं। एक तरफ कोरोना की मार दूसरी तरफ बेरोजगारी और भुखमरी की। ऐसे में लोग कहां जाएं ? सरकारें लोगों की मदद सिर्फ कागजों में कर रही हैं ,वहीँ सोनू सूद हकीकत में। बॉलीवुड के नायक और असली जिंदगी के सुपर हीरो सोनू सूद जरूरतमंदों की दिल खोलकर मदद कर रहे हैं।

बैलों की जगह किसान की बेटियां हल जोत रही हैं

दरअसल ,आंध्र प्रदेश के कृष्णमूर्ति नामक पत्रकार ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो साझा किया। जिसमें एक गरीब किसान की दो बेटियां खेत में जोतती हुई नजर आ रही हैं। वीडियो में किसान की बेटियां बैलों की जगह हल चलाती हुई नजर आ रही हैं। किसान हल को पकड़े हुए है और उसकी पत्नी बीज बो रही है।

पत्रकार ने अपने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा ,”  भयानक, मदनपल्ले में टमाटर के किसान, चित्तौड़ के, अपनी बेटियों को हल जोतने के लिए मजबूर हैं। क्योंकि उनके पास बैल किराए पर लेने के लिए पैसे नहीं हैं। कोरोनो वायरस महामारी के कारण उन्हें पिछली बार भारी नुकसान हुआ था। हाथ में नकदी नहीं होने के कारण, वह निराश है और खरीफ का मौसम की बुवाई शुरू कर रहा है। आंध्र प्रदेश। ”

सोनू सूद ने ऐसे की किसान की मदद

सोनू सूद की जैसे इस वीडियो पर नजर पड़ी। उन्होंने मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए ट्वीट किया। अभिनेता ने लिखा ,’ कल सुबह उसके पास खेतों की जुताई करने के लिए बैल की एक जोड़ी होगी। लड़कियों को अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने दें।  कल सुबह से दो बैल इसके खेत जोतेंगे। किसान हमारे देश का गौरव है। उनकी रक्षा करें। ” सोशल मीडिया पर सोनू सूद के इस नेक काम की बहुत तारीफ हो रही है। लोग उनको खूब दुवाएं दे रहे हैं। ये भी पढ़ें : प्रवासी मजदूरों की घर वापसी करवाने वाले अभिनेता सोनू सूद को मिला सबसे बड़ा अवॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here