पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सर्वसम्मति से बने BCCI के नए अध्यक्ष

बीसीसीआई अध्यक्ष पद का चुनाव टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली और बृजेश पटेल के बीच था। जिसमें सौरव गांगुली को अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मति से चुन लिया गया है।

क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  के नए अध्यक्ष बनने के लिए सर्वसम्मति के उम्मीदवार के रूप में उभरे। बृजेश पटेल द्वारा प्रतिष्ठित पोस्ट को हड़पने के बाद की घटनाओं के नाटकीय मोड़ के बीच यह आया।

 जय शाह नए सचिव

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव होंगे, जबकि अरुण धूमल नए कोषाध्यक्ष होंगे। धूमल राज्य मंत्री  वित्त और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के छोटे भाई हैं।

14 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन। हालांकि, कोई चुनाव नहीं होगा, क्योंकि सभी उम्मीदवार हफ्ते भर की व्यस्तता के बाद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

गांगुली (47) जो वर्तमान में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल  के अध्यक्ष हैं। सितंबर 2020 में उसे इस पद को छोड़ना होगा क्योंकि वह अनिवार्य कूलिंग ऑफ पीरियड में चला जाएगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी  के चुनाव प्रचार में गांगुली गैर-कमिटेड रहे, जब तमिलनाडु क्रिकेट के मजबूत खिलाड़ी एन ‘श्रीनिवासन’ द्वारा समर्थित, बृजेश अध्यक्ष पद के उम्मीदवार बने।

14 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन। हालांकि, कोई चुनाव नहीं होगा, क्योंकि सभी उम्मीदवार हफ्ते भर की व्यस्तता के बाद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। गांगुली (47) जो वर्तमान में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष हैं। सितंबर 2020 में उसे इस पद को छोड़ना होगा क्योंकि वह अनिवार्य कूलिंग ऑफ पीरियड में चला जाएगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार में गांगुली गैर-कमिटेड रहे, जब तमिलनाडु क्रिकेट के मजबूत खिलाड़ी एन श्रीनिवासन द्वारा समर्थित, बृजेश अध्यक्ष  पद के उम्मीदवार बने।

बीसीसीआई परिषद

भारत के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ ने कीर्ति आज़ाद को बीसीसीआई की नौ सदस्यीय शीर्ष परिषद में पुरुष आईसीए प्रतिनिधि के रूप में चुने जाने के लिए हराया। शांता रंगास्वामी को पहले महिला आईसीए प्रतिनिधि के रूप में निर्विरोध चुना गया था।

Comments

Translate »