Site icon www.4pillar.news

वक्फ बोर्ड संशोधन सिर्फ बहाना है, जमीन बेचना निशाना है: अखिलेश यादव

वक्फ बोर्ड संशोधन सिर्फ बहाना है, जमीन बेचना निशाना है: अखिलेश यादव

केंद्र सरकार आज संसद में वक्फ कानून, 1995 में संशोधन के लिए विधेयक पेश कर सकती है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा , वक्फ बोर्ड संशोधन सिर्फ बहाना है।

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आज संसद में वक्फ कानून में सुधार के लिए विधेयक पेश कर सकती है। ऐसे में आज संसद में हंगामे के आसार हैं। समाजवादी पार्टी, कांग्रेस पार्टी समेत कई अन्य विपक्षी दल विधेयक का विरोध करने वाले हैं। इसी कड़ी में एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा से वक्फ कानून में बदली करने के बाद बोर्ड की जमीन को न बेचने की लिखित गारंटी की मांग की है।

Waqf Board amendment पर अखिलेश यादव का ब्यान

अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा , ” वक्फ बोर्ड के ये सब संशोधन भी बस एक बहाना है। रक्षा, रेल नजूल लैंड की तरह जमीन बेचना निशाना है। वक्फ बोर्ड की जमीनें, डिफेन्स लैंड , रेल लैंड , नजूल लैंड के बाद भाजपाइयों के लाभार्थी योजना की श्रृंखला की एक कड़ी मात्र है। भाजपा क्यों नहीं लिख देती। भाजपाई- हित में जारी। इस बात की लिख कर गारंटी दी जाए कि वक्फ बोर्ड की जमीनें नहीं बेचीं जाएंगी। भाजपा रियल स्टेट कंपनी की तरह काम कर रही है। उसे अपने नाम में  जनता के स्थान पर जमीन लिखकर नया नामकरण कर देना चाहिए : भारतीय जमीन पार्टी। ”

ध्यान भटकाने के किया जा रहा है संशोधन :  कांग्रेस

वक्फ कानून में सुधार के लिए विधेयक पास किए जाने से पहले कांग्रेस पार्टी के सांसद मणिकम टैगोर ने कहा , ” संसद शांति पूर्ण चल रही है। संसद में बजट समेत कई अहम चीजों पर चर्चा हो  रही है। मोदी सरकार ध्यान भटकाने वालीं नीति अपनाना चाहती है। सरकार चाहती है कि बजट पर चर्चा न हो। हम इन संशोधनों को स्थाई समिति के पास भेजने के लिए कहेंगे। “

Exit mobile version