टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 रन से हराकर टी-20 सीरिज़ पर 5-0 से कब्ज़ा कर रचा इतिहास

INDvsNZ T20I : भारत ने न्यूजीलैंड को पांचवें मैच में हराया

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आखिरी मैच में हराकर रचा इतिहास

भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर 5-0 से सीरिज़ जीती

न्यूजीलैंड को पारी के आखिरी ओवर में 21 रन की जरूरत थी। ईश सोढ़ी ने 2 छक्के जड़े तो मैच रोमांच के चरम पर पहुंच गया। निर्धारित 20 ओवरों में न्यूजीलैंड 9 विकेट पर 156 रन ही बना पाया और जीत से 8 रन दूर रह गया।

टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरिज़ में आखिरी मैच जीत कर टी सीरिज़ पर 5-0 से कब्ज़ा कर लिया है। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य मिला था और उसकी शुरुआत भी खराब हुई थी। कीवी विकेटकीपर सेइफर्ट और रॉस टेलर ने 50 और 53 रन पलड़ा न्यूजीलैंड की तरफ झुका दिया। लेकिन सेइफर्ट के आउट होते ही न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की तो बारात ही निकल गई। टीम इंडिया के गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने वापसी करते हुए एक के बाद एक कई वार किए। दूसरी तरफ शार्दुल ठाकुर ने भी मेजबान टीम को अच्छे झटके दिए।

पारी के आखिरी ओवर में 21 रन की जरूरत थी और ईश सोढ़ी  ने 2 छक्के जड़े । इसके बाद मैच रोमांच पर पहुंच गया। लेकिन आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 156 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह कीवी टीम जीत से 8 रन दूर रह गई।

इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 164 रन का लक्ष्य रखा था इस मुकाबले में युवाओं को मौका देने की नीति के तहत कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले से हटने का फैसला लिया। कोहली बड़े आराम से बाहर बैठकर मैच देखते रहे। मैनेजमेंट ने संजू सैमसन को 11 वे नंबर पर बरकरार रखा था।

आपको बता दें ,इससे पहले भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की ज़मीन पर उसके खिलाफ कभी भी कोई टी 20 इंटरनेशनल सीरिज़ नहीं जीती है। ये पहली बार है जब भारत ने कीवी टीम सूपड़ा का साफ़ करते हुए सीरिज़ जीती है।

Comments

Translate »