फुटबॉलर रोनाल्डो के दो शब्दों से ही कोका कोला कंपनी को लगा 5.2 बिलियन डॉलर का झटका,धड़ाम हुए शेयर

मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ( Cristiano Ronaldo ) ने यूरो कप के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ ऐसा किया कि कोका कोला के शेयर धड़ाम से गिरते ही चले गए। रोनाल्डो द्वारा बोले गए 2 शब्दों के बाद कोका कोला कंपनी को 5.2 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है।

विश्व भर में मशहूर सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी कोका कोका ( Coca Cola ) को उस समय भारी चपत लगी जब फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो  द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहे गए दो शब्दों के कारण कंपनी के शेयर गिरते चले गए ।

इस समय क्रिकेट के साथ फुटबॉल का भी सीजन चल रहा है और यूरो कब खेला जा रहा है । इसी बीच पुर्तगाल की टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। जैसा कि हर मैच से पहले और बाद में टीम के कप्तान प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हैं। रोनाल्डो जब प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली टेबल पर आए और वहां पर माइक के पास दो कोको कोला की बोतल और एक पानी की बोतल रखी थी । क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने वहां रखी दोनों कोका कोला की बोतल को हटा दिया और पानी की बोतल हाथ में उठाकर कहा कि सिर्फ ‘पानी पियो’ ।

महज 25 सेकंड के पूरे वाक्य का असर ऐसा हुआ कि कोका कोला कंपनी के शेयर धड़ाधड़ गिरने लगे और करीब 5.2  बिलीयन डॉलर तक गिर गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार यूरोप में दोपहर 3:00 बजे मार्केट ( stock market ) खुली थी। उस समय कोका कोला के शेयर का रेट 56.10 डॉलर था। आधे घंटे के बाद रोनाल्डो की प्रेस कांफ्रेंस हुई और उसके कुछ ही देर बाद कोका कोला के शेयर गिरने लगे और यह 55.2 डॉलर तक पहुंच गए तब से लगातार कोका कोला के शेयर्स में उतार-चढ़ाव जारी है।

बता दें कोकोकोला यूरो कप का ऑफिशल स्पॉन्सर है। ऐसे में उसकी ड्रिंक आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल की जाती है। इस विवाद के बाद कंपनी ने बयान दिया है कि खिलाड़ियों को प्रेस कॉन्फ्रेंस या मैच के दौरान हर तरह की ड्रिंक दी जाती है। अब यह उन पर निर्भर करता है कि वह क्या लेना पसंद करते हैं। यह हर किसी की अपनी अपनी पसंद है।

सभी फुटबॉल प्रेमी जानते हैं कि और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर में से होती है। सोशल मीडिया हो या फुटबॉल का ग्राउंड फैंस उनकी झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं। ऐसे में रोनाल्डो द्वारा दिया गया हल्का सा संदेश कोका कोला कंपनी के लिए बहुत भारी पड़ गया है। रोनाल्डो हमेशा फिजिकल फिटनेस को लेकर अपने प्रशंसकों को संदेश देते रहते हैं।

Comments

Translate »