प्रधान मंत्री के हेलीकॉप्टर पर छापे की घटना दोनों के लिए बहुत बड़ा मौका छूटा:पूर्व चुनाव आयुक्त

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी का मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है। मंगलवार को ओडिशा के संबलपुर में जनरल पर्यवेक्षक आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने की थी तलाशी लेने की कोशिश। ईसीआई ने किया सस्पेंड।

पूर्व चुनाव आयुक्त डॉ एस वाई कुरैशी ने मामले पर बड़ा बयान दिया। डॉ कुरैशी ने कहा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के ओडिशा में हेलीकॉप्टर की जाँच करने वाले अधिकारी का निलंबन दुर्भाग्यपूर्ण तो है ही साथ में प्रधान मंत्री और चुनाव आयोग ने अपनी छवि सुधारने का मौका भी गंवा दिया।

उन्होंने कहा कि इन दोनों की जनता के प्रति जवाबदेही बनती है। लेकिन प्रधान मंत्री बार-बार चुनाव अचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं और चुनाव आयोग उसे बार-बार नजरअंदाज कर रहा है। प्रधान मंत्री के हेलीकॉप्टर की जाँच को इस तरीके से लिया जाना चाहिए था कि कानून सबके लिए बराबर है ,लेकिन ऐसा नही हुआ।

पूर्व चुनाव आयुक्त ने ओडिशा के मुख्य मंत्री नवीन पटनायक के हेलीकॉप्टर की तलाशी का जिक्र करते हुए आगे कहा,उन्होंने जिस धैर्य और सज्जनता का परिचय दिया वह तारीफ के लायक है। हर नेता को ऐसा ही व्यवहार करना चाहिए। सलाम मिस्टर पटनायक।

Comments

Translate »