Site icon www.4Pillar.news

जज ने पहले संजय सिंह को लगाई फटकार फिर भेजा तिहाड़ जेल, अदालत ने AAP नेता की एक मांग मानी

जज ने पहले संजय सिंह को लगाई फटकार फिर भेजा तिहाड़ जेल, अदालत ने AAP नेता की एक मांग मानी

दिल्ली आबकारी निति मामले में गिरफ्तार संजय सिंह को कोर्ट ने तिहाड़ जेल भेज दिया है। कोर्ट में जज उनकी एक बात से नाराज हो गए हालांकि अदालत ने संजय सिंह की एक मांग मान ली है।

आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें आठ दिन की ईडी की कस्टडी में रहने के बाद जेल भेज दिया गया है। पेशी के दौरान संजय सिंह को जज की नाराजगी का भी सामना करना पड़ा। अदालत ने उन्हें राजनीतिक भाषण न देने की नसीहत दी है। हालांकि, जेल में किताबों को लेकर उनकी एक मांग को अदालत ने मान लिया है।

तीन दिन की हिरासत खत्म होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने संजय सिंह को शुक्रवार के दिन दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। दिल्ली की शराब निति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार संजय सिंह ने अदालत में मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर टिप्पणी की थी। अदालत ने उन्हें सख्त लहजे में आगे से ऐसा न करने के लिए कहा। कोर्ट ने कहा कि वो ऐसे मामले न उठाएं जो इस केस जुड़े न हों। अदालत ने कहा कि अगर वो ( संजय सिंह ) ऐसा करेंगे तो आगे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही पेशी होगी।

क्या है मामला ?

संजय सिंह ने अदालत में कहा कि उन्होंने गौतम अडानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसपर ईडी ने कोई एक्शन नहीं लिया। संजय सिंह को फटकार लगाते हुए विशेष जज एमके नागपाल ने कहा,” दूसरे असंबंध मसले नहीं। अगर आप अडानी और मोदी पर भाषण देना चाहते है तो मैं आगे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी के लिए कहूंगा। ” कोर्ट ने उन्हें 27 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। संजय सिंह के वकील सोमनाथ भारती ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर उनके लिए कुछ किताबें ले जाने की छूट मांगी थी। संजय सिंह स्वतंत्रता सेनानियों और समाज सुधारकों की 15 किताबें अपने साथ जेल ले जाना चाहते थे। अदालत ने नियमों के अनुसार, संजय सिंह को जेल में किताबें और दवा ले जाने की छूट दी।

Exit mobile version