Site icon www.4Pillar.news

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, कुकी उग्रवादियों ने CRPF के दो जवानों की हत्या की

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, कुकी उग्रवादियों ने CRPF के दो जवानों की हत्या की

Manipur Violence: मणिपुर के नारानसेना इलाके में आधी रात को कुकी उग्रवादियों ने CRPF के जवानों की टुकड़ी पर हमला कर दिया। इस हमले में दो जवानों की मौत हो गई है। ये जवान 128वीं वाहिनी के थे।

मणिपुर में पिछले एक साल से हिंसा जारी है। राज्य में फैली हिंसा के कारण हजारों लोग बेघर हो गए हैं और 300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़की है। बीती रात करीब दो बजे के करीब कुकी उग्रवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर हमला कर दिया। इस उग्रवादी हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की जान चली गई है। राज्य पुलिस के अनुसार, ये जवान बिष्णुपुर जिले के नाराणसेना इलाके में तैनात CRPF की 128वीं बटालियन के थे। इस हमले की जानकारी मणिपुर पुलिस ने दी है।

बता दें, मणिपुर में पिछले लगभग एक साल से हिंसा जारी है। ये हिंसा कुकी मैती समुदायों के बीच शुरू हुई थी। जब राज्य में हिंसा शुरू हुई थी, तब बॉक्सर मेरी कॉम ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को हिंसा पर काबू पाने की गुहार लगाई थी। मेरी कॉम सेन सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक ट्वीट कर राज्य में हिंसा पर काबू पाने के लिए गुहार लगाई थी।

इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह मणिपुर भी मणिपुर का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने करीब छह महीने पहले मणिपुर में शांति बहाली का विश्वास दिलाया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संसद में मणिपुर हिंसा पर काबू पाने का विश्वास दिलाया था। लेकिन बीते एक साल से राज्य में हिंसा और अपहरण की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। उस समय मामला अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी उठा था, जब मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाया गया था। अब तक इस हिंसा में हजारों लोग बेघर हो चुके हैं और सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 300 से भी अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

Exit mobile version