INDvsNZ विराट कोहली ने सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड से मिली हार के बारे में किया खुलासा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमने न्यूज़ीलैंड‌ के खिलाफ गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया। न्यूज़ीलैंड‌ की टीम को 239 के स्कोर पर सीमित करना टीम इंडिया का अच्छा प्रदर्शन था।

ICC वर्ल्ड कप 2019

लेकिन खराब बल्लेबाजी के कारण हमें हार मिली। विराट ने कहा जब आप पुरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करें और 45 मिनट के बुरे क्रिकेट के कारण बाहर हो जाएं तो लगना स्वाभाविक है।

न्यूज़ीलैंड‌ फाइनल में

वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) में टीम इंडिया की चैंपियन बनने की उम्मीदों पर सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड‌ से मिली हार के कारण पानी फिर गया। क्रिकेट पंडितों और परफॉर्मेंस के हिसाब से टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप की जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी।

बारिश से प्रभावित पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूज़ीलैंड‌( New Zealand )ने टीम इंडिया को 18 रन से हराया। इसी के साथ न्यूज़ीलैंड‌ टीम ने दूसरी बार फाइनल में जगह बना ली।

न्यूज़ीलैंड‌ ने जीता टॉस

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड‌ (India vs New Zealand ) मैच में न्यूज़ीलैंड‌ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकट खोकर 239 रन बनाए थे। भारतीय टीम की इस टूर्नामेंट के पिछले मैचों की ज़बरदस्त परफॉर्मेंस को देखते हुए टीम के लिए ये कोई बड़ा टार्गेट नहीं था। भारतीय की न्यूज़ीलैंड‌ के खिलाफ गेंदबाजी तो अच्छी रही लेकिन बल्लेबाजी ने करोड़ों फैंस को निराश किया।

‘मैन ऑफ़ द मैच’ (Man Of The Match ) मैट हेनरी की अगुवाई में न्यूज़ीलैंड‌ के गेंदबाजों ने लगातार 4 विकट लेकर भारतीय टीम पर दबाव बना दिया। ख़ासतौर से पिछले मैचों में बहुत बढिया प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा का बल्ला भी इस मैच में नहीं बोला। रोहित मात्र एक रन बनाकर आउट हुए जबकि पिछले तीन मैच में लगातार 103,104 और 102 रन बनाकर टीम इंडिया को जीताया।

टीम इंडिया

भारतीय टीम 49.3 ओवर (Overs) में 221 रन बनाकर आल आउट हो गई। इस हार के बाद अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने के बाद भी भारत वर्ल्ड कप से बाहर हो गया। मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने माना कि टीम के शीर्ष बल्लेबाजों द्वारा गलत शॉट खेलने के कारण हमें हार का सामना करना पड़ा।

Comments

Translate »