बीजेपी को वोट देना देश के साथ गद्दारी है:अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री खट्टर को माफ नहीं करेगी हरियाणा की जनता:गोपाल राय

खट्टर साहब, सबका वोट लेकर केवल पंजाबी-पंजाबी क्यों करते हो : केजरीवाल

पाकिस्तान का जिक्र 

केजरीवाल रविवार को करनाल की पुरानी सब्जी मंडी में लोकसभा स्तरीय स्कूल-अस्पताल रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के आजाद होने के बाद पाकिस्तान हमेशा इस फिराक में रहा है कि भारत को जाति व धर्म के नाम पर बांट दिया जाए लेकिन देशवासियों की एकता के चलते दुश्मन देश कभी कामयाब नहीं हुआ। लेकिन पिछले चार साल के दौरान इस देश में धर्म के नाम पर दंगों के अलावा कुछ नहीं हुआ। हरियाणा में कभी जाटों और गैर जाटों को आपस में लड़वाया गया तो अब पंजाबियों और गैर पंजाबियों को आपस में लड़वाकर भाजपा अपना उल्लू सीधा करती आ रही है।

अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा की सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार को स्कूलों व अस्पतालों के मुद्दे पर रैली करने की चुनौती देते हुए कहा कि खट्टर ने उन्हें बाल पबाना में आने से इसलिए रोका कहीं मीडिया के माध्यम से उनकी सरकार की पोल न खुल जाए।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में पिछले पचास साल से राज करने वाले राजनीतिक दलों के लिए इससे शर्मनाक स्थिति क्या होगी कि आज भी यहां स्कूल-अस्पताल रैली का आयोजन करके जनता को असलियत दिखने की नौबत आई है।

श्रम मंत्री गोपाल राय

इससे पहले बोलते हुए आप प्रभारी एवं दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने कांग्रेस व इनेलो की गंदी राजनीति से तंग आकर साढे चार साल पहले बीजेपी को चुना था।लेकिन बीजेपी  ने इस प्रदेश में दंगे करवाने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं किया।

अरविंद केजरीवाल करनाल स्कूल अस्पताल रैली को संबोधित करते हुए।#Live Updates https://t.co/LlIcZuvC6g— 4Pillers (@4pillers) December 30, 2018

 

गोपाल राय ने नगर निगम चुनाव के दौरान खट्टर द्वारा पंजाबियों के संबंध में दिए गए विज्ञापन के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि सीएम किसी एक जाति का नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का होता है।

मनोहर लाल खट्टर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को हरियाणा की जनता से माफी मांगनी चाहिए वर्ना हरियाणा की जनता खट्टर को कभी माफ नहीं करेगी।

सांसद भगवंत मान

AAP पंजाब के अध्यक्ष एवं संगरूर से  सांसद भगवंत मान ने कहा कि भाजपा ने इस देश में नफरत की राजनीति को बढ़ावा देने और शहरों के नाम बदलने के अलावा कुछ नहीं किया।भगवंत मान ने अपने चिरपरिचित हास्य अंदाज में कहा कि अब मोदी जी जाने वाले हैं और अच्छे दिन आने वाले हैं।

हरियाणा के आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा,दंगों के मास्टर मांइड हैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने स्कूल-अस्पताल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा को जातिवाद के नाम पर बांटने वाली भाजपा को यह समझना चाहिए कि मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश का होता है किसी एक जाति का नहीं होता।

जयहिंद ने कहा कि हम किसी जाति की नहीं बल्कि आम आदमी की बात करते हैं। मुख्यमंत्री को हरियाणा में हुए जातिगत दंगो का मास्टर मांइड करार देते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि जिस विज्ञापन को फेसबुक और टवीटर पर डालने के आरोप में आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है वह खुद मुख्यमंत्री द्वारा जारी किया गया था। इसलिए मुख्यमंत्री को हरियाणा के लोगों से माफी मांगते हुए इस विज्ञापन को वापस लेना चाहिए।

करनाल में हुई स्कूल अस्पताल रैली खास बातें

नवीन जयहिंद ने अपना भाषण शुरू करने से पहले अपना नाम व जाति हिंदुस्तानी बताकर भाषण शुरू किया और मुख्यमंत्री को जातिवाद के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया।

आप पंजाब के अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान ने हास्य-व्यंगके तरीके से केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष किया और लोगों को अपने साथ जोड़ा।भगवंत मान ने कहा कि बादल व चौटाला की जोड़ी शुरू से एकसाथ रही है बहुत जल्द जेल में भी एक साथ ही रहेंगे।

रैली के दौरान दिल्ली के स्कूलों व अस्पतालों पर बनाई गई एक डाक्यूमैंट्री फिल्म भी दिखाई गई। जिसके बाद यहां मौजूद लोगों को करनाल के स्कूलों व अस्पतालों की तुलना करते हुए प्रचार करने का टास्क भी दिया गया।

खट्टर साहब, सबका वोट लेकर केवल पंजाबी-पंजाबी क्यों करते? खट्टर ने हरियाणा में जाटों और नाॅन-जाटों के बीच दंगे कराये। अब पंजाबियों और नाॅन- पंजाबियों के बीच जहर घोल रहे हैंकरनाल। “बीजेपी को सबने वोट दिया था लेकिन अब खट्टर साहब कहते हैं कि मैं केवल पंजाबियों का मुख्यमंत्री हूं। पूरे हरियाणे के बनिया, ब्राह्मण, यादव, सैनी, जाटव, बाल्मीकि, ठाकुर और अन्य समाज के लोग पूछ रहे हैं कि अब उनकी कौन सुनेगा? उनके काम कौन कराएगा?”
: केजरीवाल

पाकिस्तान की कोशिश 

अरविंद केजरीवाल ने ये भी कहा, “पाकिस्तान की हमेशा से कोशिश रही है कि वो हिंदुस्तान को टुकड़े-टुकड़े में बांट दे। आजादी के 70 साल बाद तक पाकिस्तान अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया। लेकिन पिछले 4 साल में मोदी और खट्टर ने देश को बांटा है। जाति और धर्म का जहर घोलकर लोगों को आपस में लड़ाया है। हिंदुस्तान को बांटने का जो काम पाकिस्तान 70 साल में नहीं कर पाया, मोदी और खट्टर ने 4 साल में कर दिया।”

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 8948 posts and counting. See all posts by 4pillar

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री