Site icon www.4Pillar.news

जब शाहरुख खान के पास नहीं थे ‘मन्नत’ को डिज़ाइन कराने के पैसे, कहा- ‘मेरी सैलरी से ज्यादा थी डिज़ाइनर की फीस’

जब शाहरुख खान के पास नहीं थे 'मन्नत' को डिज़ाइन कराने के पैसे, कहा- 'मेरी सैलरी से ज्यादा थी डिज़ाइनर की फ़ीस'

शाहरुख खान ने हाल ही में एक इवेंट के दौरान अपने उन दिनों को याद किया है जब वे पैसों की तंगी से जूझ रहे थे और उनके पास अपने घर ‘मन्नत’ को डिज़ाइन कराने के ले भी पैसे नहीं थी।

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान भले ही आज करोड़ो रूपए की संपति के मालिक हो लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके पास रहने के लिए घर और पैसे कुछ भी नहीं थे। दरअसल हाल ही में शाहरुख अपनी वाइफ और इंटीरियर डिज़ाइनर गौरी खान की कॉफी टेबल बुक लॉन्च इवेंट में पहुंचे। इस दौरान शाहरुख ने उन दिनों को याद किया जब वे अपने सपनों का आशियाना ‘मन्नत’ खरीदने के बाद पैसो की तंगी से जूझ रहे थे।

जब पैसों की तंगी से जूझ रहे थे शाहरुख खान

दरअसल बीते दिन 15 मई को गौरी खान की नई बुक लांच हुई जिसका नाम ‘माई लाइफ इन डिज़ाइन’ है। इस बुक में गौरी ने इंटीरियर डिज़ाइनर के रूप में अपने जर्नी को बताया है। बता दे कि शाहरुख खान भी अपनी वाइफ के इस बुक लांच इवेंट में शामिल रहे और इस दौरान उन्होंने अपनी लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्से भी बताए।

इस इवेंट के दौरान शाहरुख ने अपने करियर के शुरुवाती दिनों को याद किया। किंग खान ने बताया कि मन्नत से पहले वे एक घर में रहते थे जो एक डायरेक्टर ने उन्हें उधार दिया था।  शाहरुख ने कहा, ‘हमारे पास ज्यादा पैसे नहीं थे और जैसे ही हमारे पास कुछ पैसे जमा हुए तो हमने कहा कि हमें ये बंग्ला (मन्नत) खरीदना है। हम यह बंग्ला खरीदने में कामयाब रहे लेकिन हमें इस फिर से बनाना पड़ा क्योंकि यह काफी टूटी फूटी अवस्था में था।’

मेरी सैलरी से ज्यादा थी डिज़ाइनर की फ़ीस- शाहरुख

शाहरुख खान ने आगे कहा, ‘बेशक हमने इस घर को ठीक कराने के लिए एक डिज़ाइनर को बुलाया लेकिन उस डिज़ाइनर की फ़ीस उससे कहीं ज्यादा थी जितना कि मैं एक महीने में कमाता था।’ शाहरुख ने कहा कि इस तरह से ‘मन्नत’  गौरी के लिए एक इंटीरियर डिज़ाइनर के रूप में उनका पहला प्रोजेक्ट बना गया। यह इतना खूबसूरत बना था कि इसके बाद गौरी ने इंटीरियर डिजाइनिंग को ही अपना करियर बना लिया।

बता दे कि शाहरुख खान की वाइफ गौरी खान मशहूर इंटिरयर डिज़ाइनर है। गौरी मनीष मल्होत्रा से लेकर करण जौहर तक कंई सेलिब्रिटीज के घर और ऑफिस डिज़ाइन कर चुकी है। हाल ही में गौरी ने अपनी नई बुक My Life In Design लॉन्च की है जिसमें उन्होंने इंटीरियर डिज़ाइनर के रूप में अपनी जर्नी के बारे में बताया है।

Exit mobile version