दिल्ली में बढ़ेगा लॉकडाउन ? मंत्री सत्येंदर जैन ने कही ये बात

0
Lockdown will increase in Delhi? Minister Satyendar Jain said this
सत्येंदर जैन फोटो एएनआई

कोरोना वायरस महामारी के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए देश में दूसरे चरण का लॉकडाउन चल रहा है। जिसकी अवधि समाप्त होने की तारीख 3 मई 2020 है।

अब लोगों के बीच ये चर्चा चल रही है कि क्या लॉकडाउन को फिर बढ़ाया जाएगा ? लोगों के इस सवाल पर दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन ने दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि इस विषय पर चर्चा चल रही है।

दिल्ली सरकार  के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन से जब पूछा गया कि क्या दिल्ली सरकार लॉकडाउन का विस्तार करने या देश की राजधानी में कुछ छूट देने की योजना बना रही है।

सत्येंदर जैन ने कहा ,” इसको लेकर चर्चा चल रही है ,जो भी अंतिम रूप दिया जाएगा। वह 30 अप्रैल के बाद शुरू किया जाएगा। ”

जब सत्येंदर जैन ने दिल्ली के बाबू जगजीवन अस्पताल में कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बारे में सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा ,” जहांगीर इलाके में कई लोगों के टेस्ट पॉजिटिव मिले। यह अस्पताल इस क्षेत्र में स्थित है। अस्पताल के कुछ मामले भी सकारात्मक पाए हैं। ” ये भी पढ़ें: ऐसे पैदा हुआ खतरनाक Coronavirus, जानें पूरी दास्तान

प्लाज्मा थेरेपी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा ,” हमने दिल्ली में 6 मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी दी है। मरीजों को 4 दिन पहले ही थेरेपी दी गई थी। वे लगभग ठीक हो गए हैं। ये सभी बहुत महत्वपूर्ण मरीज थे और परिणाम उत्साहजनक थे। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here