दोस्त को कुलपति बनवाने के लिए विंग कमांडर ने अमित शाह बनकर किया फोन,हुआ गिरफ्तार

दिल्ली एयरफोर्स हेडक्वार्टर में तैनात है कुलदीप वाघेला

डॉक्टर चंद्रेश शुक्ला को VC बनवाना चाहते थे वाघेला

मध्य प्रदेश के आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का कुलपति बनवाने के लिए भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर कुलदीप वाघेला ने राज्यपाल लाल जी टंडन को फोन किया।

मध्य प्रदेश के आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का कुलपति बनवाने के लिए एक विंग कमांडर ने कानून को ताक पर रखकर देश के गृह मंत्री अमित शाह बनकर राज्यपाल को सिफारिश के लिए फोन कर दिया।

विंग कमांडर कुलदीप वाघेला अपने दोस्त चंद्रेश कुमार शुक्ला को इस यूनिवर्सिटी का कुलपति बनवाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने अमित शाह बनकर राज्य के राज्यपाल लाल जी टंडन को फोन लगाया। संदेह होने पर राज्यपाल की शिकायत पर एसटीएफ ने दोनों पर करवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

विंग कमांडर कुलदीप वाघेला ( Wing Commander Kuldeep Vaghela ) जो इंडियन एयरफोर्स के दिल्ली हेडक्वार्टर्स में तैनात हैं,ने अमित शाह बनकर राज्यपाल लाल जी टंडन से डॉक्टर चंद्रेश कुमार शुक्ला को आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का कुलपति बनवाने की सिफारिश की। फोन पर हुई इस बातचीत पर शक होने पर राजभवन ने मामले की शिकायत एसटीएफ को की।

दिल्ली में अमित शाह के निवास पर इस तरह की कॉल के बारे में सत्यापन करवाया गया। जिसमें पाया गया कि इस तरह की कोई बातचीत नहीं हुई है। पुलिस के एडीजी अशोक अवश्थी ने बताया कि मध्य प्रदेश के आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय (University of Medical Sciences )में कुलपति का चयन होना था। जिसके लिए कई लोगों ने अपने बायोडाटा दिए थे। कुलपति चयन के लिए सर्च कमेटी ने इंटरव्यू लिए थे। इसी पद के लिए किंग कमांडर कुलदीप वाघेला ने अपने दोस्त के लिए अमित शाह बनकर कॉल की थी। जांच में तथ्य पाए जाने पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Comments

Translate »