Site icon www.4Pillar.news

विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा ने ज्यूरिख डायमंड लीग में जीता सिल्वर मेडल, गोल्ड पर निशाना लगाने से चुके

विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा ने ज्यूरिख डायमंड लीग में जीता सिल्वर मेडल, गोल्ड पर निशाना लगाने से चुके

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के बाद Neeraj Chopra ने ज्यूरिख डायमंड लीग में सिल्वर मेडल जीता है। पहले स्थान पर चेक रिपब्लिक के Jakub Vadlejch रहे। उन्होंने स्वर्ण पदक जीता है।

नीरज चोपड़ा ने ज्यूरिख डायमंड लीग के इवेंट में रजत पदक जीता है। वह 85.71 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे। इस लीग में पहले स्थान पर चेक रिपब्लिक के जाकूब वादलेच रहे। उन्होंने 85.86 मीटर का थ्रो किया। बता दें, 16-17 को अमेरिका के यूजीन में डायमंड लीग का फाइनल मुकाबला होना है।

दरअसल, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा चेक रिपब्लिक के जाकूब वादलेच से 15 सेंटीमीटर चूक गए हैं। वहीं, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले जाकूब वादलेच ने 85.86 मीटर के थ्रो के साथ पहला स्थान हासिल किया है।

इससे पहले नीरज चोपड़ा ने बुडापेस्ट में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीता था। इसी के साथ नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

बता दें, नीरज चोपड़ा ने साल 2022 में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था वह अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद इस प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बन गए। अंजू बॉबी जॉर्ज ने साल 2003 में लॉन्ग जंप इवेंट में कांस्य पदक जीता था।

Exit mobile version