World Cup 2019: हैट्रिक पर बोले शमी,धोनी भाई ने दी थी सलाह

मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को मैच खेलते हुए आखरी ओवर में हैट्रिक लगाकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई। भारत ने ये मैच 11 रनों से जीता। इसीके साथ टीम इंडिया 9 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हैट्रिक लेने के बाद मोहम्मद शमी ने बताया कि ओवर से पहले उन्हें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खास सलाह दी थी। धोनी की सलाह पर अमल करते हुए ही हैट्रिक ले सके। हालांकि शमी ने यह भी कहा कि जो सलाह धोनी ने उनको दी थी ,वही खुद भी करने वाले थे।

भारत बनाम अफगानिस्तान वर्ल्ड क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया। इस मैच में मोहम्मद शमी(Mohammad Shami) ने आखरी ओवर में अफगानिस्तान की टीम के तीन विकट लेकर हैट्रिक बनाते हुए भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। हैट्रिक लेने के बाद शमी ने बताया कि धोनी की सलाह के कारण ही वह हैट्रिक बना पाए।

चेतन शर्मा के बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप में हैट्रिक बनाने वाले चेतन शर्मा के बाद दूसरे भारतीय खिलाडी बन गए हैं। क्रिकेट वर्ल्ड कप 1987 में चेतन शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक बनाई थी। 50 ओवर के वर्ल्ड कप मैच में यह 10 वीं हैट्रिक है।

मोहम्मद शमी ने 40 ओवर में 4 विकट झटकने के बाद कहा ,” रणनीति सरल थी,और यॉर्कर डालने की थी। यहां तक की माहि भाई ने भी इसी का सुझाव दिया था। उन्होंने कहा था ,अब कुछ भी मत बदलो , क्योकि तुम्हारे पास हैट्रिक हासिल करने का शानदार मौका है। उनहोंने कहा,हैट्रिक एक शानदार उपलब्धि है और तुम्हे इसके लिए कोशिश करनी चाहिए। इसलिए मैंने वही किया जो मुझे बताया गया था। ”

Comments

Translate »