हरियाणा सरकार का बजट एक बार फिर दिशाहीन और जुमलेबाजी से भरपूरः योगेश्वर शर्मा

AAP नेता योगेश्वर शर्मा ने कहा कि ना तो किसानों के लिए बजट में कुछ है और ना ही बेरोजगारी दूर करने कोई योजना सरकार बता पाई है ।

आम आदमी पार्टी हरियाणा ने राज्य सरकार के बजट पर अपनी तीव्र प्रतिक्रिया दी है। पार्टी का कहना है कि मनोहर लाल की राज्य सरकार का मनोहर बजट वास्तविकता से बहुत दूर है। बजट में जनता को लुभाने के लिए सिर्फ घोषणाएं की गई हैं।

हरियाणा बजट पर आप की प्रतिक्रिया

आज बजट पर यहां जारी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी के उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का यह बजट भी शिवाय जुमलेबाजी के कुछ नहीं है। क्योंकि पिछले साल के बजट में किए हुए वादे सरकार अभी तक पूरे नहीं कर पाई है।
उन्होंने कहा कि एक बार फिर इस बजट में दोबारा जनता को जुमला परोसा गया है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है। इसी प्रकार मेडिकल कॉलेज पंचकूला में खोलने की बात पिछले 7 सालों से खट्टर सरकार करती आ रही है लेकिन अभी तक भी इस पर अमल नहीं हो पाया है।

8 साल में कोई सुधार नही हुआ

उन्होंने कहा कि जो सरकार अपने 8 साल के कार्यकाल में ना कॉलेजों में सुधार कर पाई ना स्कूलों में और ना ही चिकित्सा के क्षेत्र में कोई सुधार कर पाई वह अब क्या करेगी?
आप नेता ने कहा कि बजट मे मात्र आंकड़ों में पेश करना सरकार की मंशा को को जगजाहिर करता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट में खुद स्वीकार कर लिया है कि राज्य के प्रति व्यक्ति वार्षिक आय अब घटकर 160000 रह गई है जो कि पिछले वर्ष 177000 थी। इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार आम जनता के लिए अभी तक कुछ नहीं कर पाई है।

हरियाणा को कर्ज में डुबो दिया

उन्होंने कहा कि पिछले 7 सालों में भाजपा ने हरियाणा को कर्ज में डूबो कर रख दिया है। आज हरियाणा में पर कर्ज 223000 करोड़ के आसपास हो गया है जो कि बीजेपी के सत्ता में आने से पहले मात्र 70000 करोड़ के आसपास था।उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने यह बजट सिर्फ और सिर्फ निकाय चुनावों को देखते हुए लोगों की आंखों में धूल झोंकने का काम किया है।

बेरोजगारी में नंबर वन प्रदेश

उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी में जब हरियाणा पूरे हिंदुस्तान में नंबर एक पर आ खड़ा हुआ है और जिस राज्य में 35% से ज्यादा युवा बेरोजगार घूम रहे हैं तो बेरोजगारी को दूर करने के लिए भी इस बजट में कुछ भी नहीं किया गया है। उन्होंने इस बजट को पूरी तरह से दिशाहीन बताते हुए कहा कि इस सरकार के पास राज्य में बेरोजगारी दूर करने की कोई योजना नहीं है।

One thought on “हरियाणा सरकार का बजट एक बार फिर दिशाहीन और जुमलेबाजी से भरपूरः योगेश्वर शर्मा

Comments

Translate »